scriptपहली बार देखें VIDEO, किस तरह रेल डिब्बे बदल रहे आईसुलेशन वॉर्ड में | VIDEO how the train compartment is changing in the isolation ward | Patrika News

पहली बार देखें VIDEO, किस तरह रेल डिब्बे बदल रहे आईसुलेशन वॉर्ड में

locationरतलामPublished: Apr 03, 2020 02:11:54 pm

Submitted by:

Ashish Pathak

अब तक यह तो सभी जानते है कि भारतीय रेलवे ने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ी जाने वाली जंग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील के बाद मंत्री पीयूष गोयल के कहने पर अपने यात्री डिब्बों को आईसुलेशन वॉर्ड में बदलने की शुरुआत की है। लेकिन इस बात को कम लोग जानते है कि यह कार्य होता किस तरह है। पहली बार देखें यह VIDEO जिससे आपको पता चलेगा कैसे रेल डिब्बों को आईसुलेशन वॉर्ड में बदला जा रहा है।

VIDEO how the train compartment is changing in the isolation ward

VIDEO how the train compartment is changing in the isolation ward

रतलाम. अब तक यह तो सभी जानते है कि भारतीय रेलवे ने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ी जाने वाली जंग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील के बाद मंत्री पीयूष गोयल के कहने पर अपने यात्री डिब्बों को आईसुलेशन वॉर्ड में बदलने की शुरुआत की है। लेकिन इस बात को कम लोग जानते है कि यह कार्य होता किस तरह है। पहली बार देखें यह VIDEO जिससे आपको पता चलेगा कैसे रेल डिब्बों को आईसुलेशन वॉर्ड में बदला जा रहा है।
Weather alert for Madhya Pradesh :गर्मी में होगी झमाझम बारिश, यह रहेगा इसका कारण

रेल मंडल मुख्यालय पर गुरुवार से डाउन यार्ड में नौ यात्री ट्रेन के सामान्य डिब्बों को कोरोना वायरस के लिए लड़ी जा ही जंग में बीमारों का इलाज करने के लिए आईसुलेशन वार्ड में बदलने की शुरुआत हो गई। इसके लिए रेलवे की तकनीकी टीम तीन दिन में सभी डिब्बों को आईसुलेशन वार्ड में बदल देगी। इसके लिए बीच की सीट को निकाला जा रहा है व जो सुविधाघर होता है, उसमे एक को बंद करके स्नान करने की सुविधा दी जा रही है। इन डिब्बों को इंदौर भेजा जाएगा जहां सबसे अधिक प्रभावित सामने आए है। तकनीकी टीम के कर्मचारियों ने बताया कि इन नौ डिब्बों में से बीच की सीट को निकाला जा रहा है। जिससे की बीमार मरीज को बैठने, उठने में समस्या नहीं हो। इसमे पहले केबिन में चिकित्सकों के लिए स्थान रहेगा। इतना ही नहीं, ट्रेन के डिब्बे में जो सुविधाघर दोनों तरफ रहता है, उसमे एक – एक सुविधाघर को बंद करके मरीज के स्नान के लिए स्थान बनाया जाएगा।
भविष्यवाणी : ज्येष्ठ महीने में 13 दिन के बाद बारिश होगी

Medical Student who returned from China admitted in isolation ward at Villupuram
जहां आदेश करेगी वहां भेजा जाएगा

इन डिब्बों को प्राथमिकता से इंदौर सहित पश्चिम रेलवे जहां आदेश करेगी वहां भेजा जाएगा। निर्माण कार्य की शुरुआत गुरुवार सुबह से कर दी है। इसके बाद तीन दिन में जैसे ही निर्माण कार्य पूरा होगा उसके बाद इनको भेजना शुरू कर देंगे।
– विनित गुप्ता, मंडल रेल प्रबंधक, रतलाम रेल मंडल
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो