scriptNarendra Modi – नरेंद्र मोदी सरकार का कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, अब मिलेगी ये बड़ी सुविधा | Narendra Modi government's big gift to employees | Patrika News

Narendra Modi – नरेंद्र मोदी सरकार का कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, अब मिलेगी ये बड़ी सुविधा

locationरतलामPublished: Aug 25, 2019 06:43:58 pm

Submitted by:

Ashish Pathak

Narendra Modi government’s big gift to employees -अब तक किसी सरकारी नौकरी में एक विभाग में काम करते हुए दूसरे विभाग में कर्मचारी के तबादले नहीं होते थे, लेकिन केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने इसकी अनुमति अब जारी कर दी है।

Narendra Modi government's big gift to employees

Narendra Modi government’s big gift to employees

रतलाम। Narendra Modi government’s big gift to employees अब तक किसी सरकारी नौकरी में एक विभाग में काम करते हुए दूसरे विभाग में कर्मचारी के तबादले नहीं होते थे, लेकिन केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने इसकी अनुमति अब जारी कर दी है। इसकी शुरुआत रेलवे से हो रही है। अब तक नॉन गजेटेड अधिकारियों या कर्मचारियों को एक विभाग से दूसरे विभाग में तबादले के लिए वरिष्ठ अधिकारी की अनुमति का इंतजार करना होता था, लेकिन अब ये अधिकार रतलाम मंडल रेल प्रबंधक को मिल गए है।
Narendra Modi government’s big gift to employees अब मंडल रेलवे में एक विभाग से दूसरे विभाग में नॉन गजेटेड अधिकारी या कर्मचारी अपना तबादला करवा सकेंगे। इसके लिए पूर्व में वरिष्ठ कार्यालय को अधिकार था, लेकिन अब रेलवे बोर्ड ने इसकी ताकत या शक्तियां मंडल रेल प्रबंधक को दे दी है। बता दे कि इसके लिए वेस्टर्न रेलवे एम्प्लाईज यूनियन लंबे समय से आवाज उठा रही थी। नरेंद्र मोदी सरकार ने इसकी अनुमति अब जारी कर दी है। इसकी शुरुआत रेलवे से हो रही है।
एआईआरएफ की मांग पर हुआ निर्णय

Narendra Modi government’s big gift to employees यूनियन के मंडल मंत्री एसबी श्रीवास्तव ने बताया कि रेलवे बोर्ड के उप मुख्य निदेशक एनके मीणा ने इसके लिए आदेश जारी कर दिए है। जारी आदेश अनुसार नान गजटेड रेल कर्मचारी मंडल रेल प्रबंधक की स्वीकृति से एक विभाग से दूसरे विभाग एवं मंडल स्थानांतरण पर जा सकेंगे। ऑल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन लगातार इस मामले को रेलवे बोर्ड की विभिन्न स्तरों की बैठक में उपरोक्त मांग उठा रहा था। जिसमें इस बात का विशेष उल्लेख किया गया था कि अभी तक कुछ कैटेगरी को ही इसमे अधिकार थे, लेकिन अब सभी श्रेणी के कर्मचारियों को ये अधिकार मिल गया है कि वो अपने विभाग डीआरएम से बदलवा सकेगा।नरेंद्र मोदी सरकार ने इसकी अनुमति अब जारी कर दी है। इसकी शुरुआत रेलवे से हो रही है।
Narendra Modi government's big gift to employees
इनको मिला अब अधिकार

Narendra Modi government’s big gift to employees बता दे कि पूर्व में ग्रेड पे लेवल 1800 के ट्रैकमैन, स्किल्ड, अनस्किल्ड, खलासी, गैंगमैन आदि को ही एक विभाग से दूसरे विभाग में विभाग परिवर्तन की अनुमति थी, लेकिन रेलवे बोर्ड ने फेडरेशन की मांग को स्वीकार करते हुए अब समस्त नान गजटेड रेलकर्मी मंडल रेल प्रबंधक की स्वीकृति से एक स्थान से दूसरे स्थान, एवं मंडल स्थानांतरण पर जा सकेंगे। श्रीवास्तव ने इसे फेडरेशन की एक बहुत बड़ी उपलब्धि बताते हुए बताया कि बड़ी संख्या में कर्मचारियों का इससे लाभ होगा। विशेष रूप से उन कर्मचारियों को जो हायर एजुकेशन एवं तकनीकी शिक्षा प्राप्त कर्मचारी इस केटेगरी में कार्यरत थे। अब वह अपनी शिक्षा के आधार पर अन्य केटेगरी में जाकर अपनी शिक्षा के आधार पर आगे बढ़ सकेंगे।नरेंद्र मोदी सरकार ने इसकी अनुमति अब जारी कर दी है। इसकी शुरुआत रेलवे से हो रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो