scriptName Astrology These 4 Name People Get Kuber Devta Special Blessings | इन नाम वाले लोगों पर धन के देवता कुबेर की रहती है विशेष कृपा, होते हैं बहुत मेहनती और बुद्धिमान | Patrika News

इन नाम वाले लोगों पर धन के देवता कुबेर की रहती है विशेष कृपा, होते हैं बहुत मेहनती और बुद्धिमान

Lucky People: जिन लोगों का नाम इन अक्षर से शुरू होता है वो बहुत मेहनती, कर्मशील, ईमानदार और बुद्धिमान होते हैं। इनके अंदर जीतने का जबरदस्त जुनून होता है।

नई दिल्ली

Published: February 18, 2022 12:07:02 pm

Name Astrology: अधिकतर लोगों को अपना भविष्य जानने का शौक होता है। ज्योतिषशास्त्र में भविष्य जानने के कई तरीके बताए गए हैं। जिनमें से एक तरीका नाम ज्योतिष है। नाम ज्योतिष में आप किसी भी व्यक्ति के नाम के पहले अक्षर से उसके बारे में जान सकते हैं। आज यहां हम बात करेंगे कुछ ऐसे अक्षरों के बारे में जिनसें शुरू होने वाले नाम के लोग धन के मामले में लकी माने जाते हैं। इनके ऊपर धन के देवता कुबेर की विशेष कृपा दृष्टि रहती है। ये मेहनती और बुद्धिमान होते हैं।

Name Astrology, astrology, lucky names, lucky hindi names,
इन नाम वाले लोगों पर धन के देवता कुबेर की रहती है विशेष कृपा, होते हैं बहुत मेहनती और बुद्धिमान

A अक्षर: जिन लोगों का नाम इस अक्षर से शुरू होता है वो बहुत मेहनती, कर्मशील, ईमानदार और बुद्धिमान होते हैं। इनके अंदर जीतने का जबरदस्त जुनून होता है। जिस काम को हाथ में लेते हैं उसमें सफलता पाकर ही दम लेते हैं। ये मेहनत से खूब धन कमाते हैं। इन पर धन के देवता कुबेर की विशेष कृपा मानी जाती है। इन्हें सारी सुख-सुविधाएं प्राप्त होती है।

B अक्षर: जिन लोगों का नाम इस अक्षर से शुरू होता है वो मेहनती और बुद्धिमान होते हैं। ऐसे लोगों की किस्मत भी काफी तेज होती है। इन्हें भाग्य की बदौलत सबकुछ हासिल होता है। इन्हें लाइफ में धन संबंधी दिक्कतों का सामना कभी नहीं करना पड़ता। इनकी लाइफ की परेशानियां खुद ब खुद खत्म हो जाती हैं। इन्हें कोई भी चीज दूसरों से पहले हासिल होने के आसार रहते हैं।

K अक्षर: जिन लड़कों का नाम इस अक्षर से शुरू होता है उन पर धन के देवता कुबेर मेहरबान रहते हैं। इनकी लाइफ में सुख सुविधाओं की कमी नहीं होती। ये खूब पैसा कमाते हैं साथ ही उन्हें जोड़कर भी रखते हैं। ये जिद्दी और जुनूनी होते हैं। एक बार किसी काम को करने की ठान लेते हैं तो उसमें जीत हासिल करके ही दम लेते हैं। पैसों के मामले में ये काफी लकी होते हैं।

N अक्षर: जिन लोगों का नाम इस अक्षर से शुरू होता है वो खुशमिजाज और किस्मत वाले माने जाते हैं। इन्हें लाइफ में सबकुछ हासिल होता है। ये लग्जरी लाइफ जीते हैं। खूब पैसा कमाते हैं। अच्छे निवेशक होते हैं। जिस कारण इनके पास पैसों की कभी कमी नहीं रहती। लाइफ में अलग मुकाम हासिल करते हैं।

यह भी पढ़ें

ऊंचे भाग्य के साथ जन्मी होती हैं इन बर्थ डेट वाली लड़कियां, पति और पिता के लिए मानी जाती हैं लकी

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

किसी भी महीने की इन तीन तारीखों में जन्मे बच्चे होते हैं बेहद शार्प माइंड, लाइफ में करते हैं बड़ा कामपैदाइशी भाग्यशाली माने जाते हैं इन 3 राशियों के बच्चे, पिता की बदल देते हैं तकदीरइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथ7 दिनों तक मीन राशि में साथ रहेंगे मंगल-शुक्र, इन राशियों के लोगों पर जमकर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपादो माह में शुरू होने वाला है जयपुर में एक और टर्मिनल रेलवे स्टेशन, कई ट्रेनें वहीं से होंगी शुरूपटवारी, गिरदावर और तहसीलदार कान खोलकर सुनले बदमाशी करोगे तो सस्पेंड करके यही टांग कर जाएंगेआम आदमी को राहत, अब सिर्फ कमर्शियल वाहनों को ही देना पड़ेगा टोल15 जून तक इन 3 राशि वालों के लिए बना रहेगा 'राज योग', सूर्य सी चमकेगी किस्मत!

बड़ी खबरें

ज्ञानवापी मस्जिद मुद्दे पर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का पहला बयान, केंद्रीय मंत्री भी बोलेIPL 2022 LSG vs KKR : डिकॉक-राहुल के तूफान में उड़ा केकेआर, कोलकाता को रोमांचक मुकाबले में 2 रनों से हरायानोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेरपुलिस में मामला दर्ज, नाराज कांग्रेस विधायक का इस्तीफा, जानें क्या है पूरा मामलाडिकॉक-राहुल ने IPL में रचा इतिहास, तोड़ डाला वार्नर और बेयरेस्टो का 4 साल पुराना रिकॉर्डकर्क सहित इन राशि वालों के लिए धन-कारोबार की दृष्टि से अनुकूल है आज का दिन, पेशेवर यात्राएं होंगी सफलबीपीसीएल का निजीकरण रुका, सरकार नए सिरे से फिर शुरू करेगी प्रक्रियाDelhi LG Resigned: दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने दिया इस्तीफा, निजी कारणों का दिया हवाला
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.