scriptघर में खुशहाली और रिश्तों में मिठास लाती हैं फेंगशुई की तितलियां | Feng Shui butterflies increase happiness and love in relationships | Patrika News
धर्म

घर में खुशहाली और रिश्तों में मिठास लाती हैं फेंगशुई की तितलियां

Feng Shui Butterfly: फेंगशुई शास्त्र के अनुसार घर में तितलियों को लगाने से यह पारिवारिक रिश्तों में प्रेम बढ़ाती हैं और घर में इनके होने से सकारात्मक ऊर्जा आती है।

नई दिल्लीAug 09, 2022 / 11:52 am

Tanya Paliwal

butterfly painting feng shui, feng shui butterfly placement, feng shui butterfly in bedroom, feng shui tips for happiness at home, feng shui tips for love life, happy married life tips,

घर में खुशहाली और रिश्तों में मिठास लाती हैं फेंगशुई की तितलियां

फेंगशुई शास्त्र: फेंगशुई शास्त्र में ऐसी कई चीजें बताई गई हैं जो आपके जीवन की विभिन्न समस्याओं को दूर करने में सहायक मानी जाती हैं। हर कोई चाहता है कि उसके घर में सदा खुशियां और आपसी प्रेम बना रहे। लेकिन कई बार परिस्थितियां ठीक न होने पर आपसी रिश्तों में भी खटास आने लगती है और घर में नकारात्मकता पैदा होने लगती है। ऐसे में फेंगशुई की तितली घर में लगाने के फायदे बताए गए हैं।

रंग-बिरंगी तितलियां अहर किसी के मन को मोह लेती हैं और उन्हें देखकर एक खुशी का एहसास होता है। उसी तरह फेंगशुई शास्त्र के मुताबिक घर में भी रंग-बिरंगी तितलियों की मौजूदगी बड़ी शुभ मानी गयी है।

वहीं यदि आपकी लव लाइफ में कोई अड़चन आ रही है तो उसे दूर करने में भी ये फेंगशुई की तितलियां मददगार साबित हो सकती हैं।

फेंगशुई के अनुसार प्यार और आजादी का प्रतीक मानी जाने वाली फेंगशुई तितलियों की तस्वीर घर में लगाने से घर के लोगों में अपनापन बना रहता है और रिश्तों में प्रेम बढ़ता है। अगर आपके घर में आए दिन झगड़े होते हैं और पति-पत्नी के बीच दूरियां बढ़ती जा रही हैं तो बेडरूम में सम संख्या (जैसे 2, 4, 6…) में इन्हें लगाने से मैरिज लाइफ में प्रेम बना रहता है।

इसके अलावा फेंगशुई की तितलियों क्रिएटिवी यानि रचनात्मकता से भी जोड़ा गया है। अगर आप किसी क्रिएटिव क्षेत्र से जुड़े हुए हैं तो अपने कमरे में इन रंग-बिरंगी तितलियों को लगाने से आपकी रचनात्मकता में वृद्धि होती है। 

यह भी पढ़ें: हस्तरेखा शास्त्र: पुरुष के हाथ में हो ऐसी रेखा तो गुणवान पत्नी का मिलता है साथ

Home / Astrology and Spirituality / Religion News / घर में खुशहाली और रिश्तों में मिठास लाती हैं फेंगशुई की तितलियां

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो