scriptजिन लड़कियों के गालों पर पड़ते हैं डिंपल वे पैसों के मामले में मानी जाती हैं बेहद लकी | Girls With Dimples On Cheeks Are Considered Lucky In Money Matters | Patrika News

जिन लड़कियों के गालों पर पड़ते हैं डिंपल वे पैसों के मामले में मानी जाती हैं बेहद लकी

locationनई दिल्लीPublished: May 06, 2022 01:07:32 pm

Submitted by:

Tanya Paliwal

Samudrik Shastra: गाल आपके चेहरे का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। गालों के बिना चेहरे की खूबसूरती अधूरी है। वहीं सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार गाल एक व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य के बारे में भी बहुत कुछ बता सकते हैं।

meaning of dimples on cheeks, dimple girls, Girls with dimples on their cheeks, galo par dimple padna, galo par dimple hona, mote gaal, pichke hue gaal, lucky people. samudrik shastra, cheeks astrology, gulabi gaal, सामुद्रिक शास्त्र, धनवान लोग, भाग्यशाली लोग, गालों पर डिंपल पड़ने का मतलब, गाल पर तिल होने का मतलब,

जिन लड़कियों के गालों पर पड़ते हैं डिंपल वे पैसों के मामले में मानी जाती हैं बेहद लकी

सामुद्रिक शास्त्र एक ऐसी विधा है जिसमें व्यक्ति के शरीर के अंगों के आकार, रंग, शरीर पर मौजूद निशानों के आधार पर उसके स्वभाव, गुण-दोष, पसंद-नापसंद और भविष्य के बारे में जानकारी मिलती है। इसी प्रकार गाल जो आपके चेहरे की खूबसूरती में चार चांद लगा देते हैं उनके द्वारा भी लोगों का स्वभाव जाना जा सकता है। तो आइए जानते हैं सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार गालों की बनावट के आधार पर व्यक्ति का स्वभाव कैसे पता लगाया जा सकता है…

 

1. सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जिन लड़कियों के गालों पर डिंपल पड़ते हैं उन लोगों की आर्थिक स्थिति बहुत अच्छी होती है। माना जाता है कि ऐसी लड़कियां जीवन में खूब सुखी रहती हैं और इन्हें कभी पैसों की भी कमी नहीं होती। साथ ही शादी के बाद भी इन लड़कियों का जीवन खुशहाल बना रहता है।

2. जिन लड़कियों की गाल पर काला तिल होता है वे बड़ी भाग्यशाली मानी जाती हैं, जबकि अगर किसी पुरुष के गाल पर काला तिल है तो इसे समुद्रिक शास्त्र के अनुसार शुभ नहीं माना जाता।

3. गुलाबी और उभरे हुए गालों वाले लोग किस्मत के मामले में बड़े खुशनसीब होते हैं। ये लोग जिस भी कार्य में अपना हाथ आजमाते हैं उन्हें उसमें अच्छी सफलता मिलती है और ये उस काम को पूरा करके ही दम लेते हैं।

4. सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जिन लोगों के गालों में कोई उभार नहीं होता और गाल पिचके हुए होते हैं उन व्यक्तियों के बारे में कहा जाता है कि ऐसे व्यक्ति पारिवारिक सुख के मामले में थोड़े कच्चे होते हैं।

यह भी पढ़ें

प्रेम के मामले में बड़ा चंचल होता है शुक्रवार को जन्मे लोगों का मन, जानिए इनकी कुछ और खासियतें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो