scriptअभी चेक करें… क्या आपकी हथेली में भी बनता है ये निशान? | Hast Rekha: Hast Rekha Gyan Palmistry in Hindi | Patrika News
धर्म

अभी चेक करें… क्या आपकी हथेली में भी बनता है ये निशान?

Hast Rekha: हथेली पर बने कई निशान आपके व्यक्तित्व और भविष्य से जुड़े कई राजों का खुलासा करते हैं

भोपालSep 01, 2019 / 12:55 pm

Devendra Kashyap

palmistry_in_hindi.jpg
हाथ की लकीरों को देखकर भविष्य की बहुत सारी बातें बताई जा सकती है। हस्तरेखा ( Hast Rekha ) शास्त्र के अनुसार, हाथ की रेखाएं इंसान की जिंदगी बयां करती हैं। हथेली पर बने कई निशान आपके व्यक्तित्व और भविष्य से जुड़े कई राजों का खुलासा करते हैं।
हमारी हथेली ( Palmistry in Hindi ) पर टूटी फूटी रेखा, कटी रेखा, अधूरी रेखा या रेखा पर गोल चक्कर का निशान आदि होते हैं। इन्हीं बनती-बिगड़ती रेखाओं में कुछ आकृतियां भी बनती हैं। इन आकृतियों में ‘M’ आकृति का खास महत्व है। हस्त ज्योतिष शास्त्र में इसे काफी शुभ माना जाता है।
माना जाता है कि जिनकी हथेली पर ‘M’ का निशान बनता है, उसका सिक्स सेन्स काफी तगड़ा होता है। कहा जाता है ऐसे लोग भविष्य में होने वाली घटनाओं को पहले ही अंदाजा लगा लेता है और आने वाली मुश्किलों से निपटने के लिए पहले ही प्लान बनाकर उस पर काम करने लगता हैं।
हस्त ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, अगर किसी की हथेली में जीवन रेखा, हृदय रेखा और मस्तिष्क रेखा के पास ‘M’ की अकृति बन रही है तो वैसे लोगों में लीडरशिप की क्वालिटी होती है। अर्थात वह अच्छा नेता साबित होता है।
इसके अलावा जिस इंसान के हाथ ‘M’ की आकृति बन रही है, उसकी इमेजिनेशन पावर काफी अधिक होती है। ऐसे लोग, पेंटर, राइटर और मशहुर साहित्यकार बनते हैं। कहा जाता है कि ऐसे लोगों पर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा होती है। ये लोग जिस काम को अपने हाथ में लेते हैं, उसे करने में सफल होते हैं।

Home / Astrology and Spirituality / Religion News / अभी चेक करें… क्या आपकी हथेली में भी बनता है ये निशान?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो