script

अंक ज्योतिष: इन बर्थ डेट वाले लोगों के पास खूब होती है जमीन-जायदाद, मंगल देव इन पर रहते हैं मेहरबान

locationनई दिल्लीPublished: Apr 09, 2022 01:31:13 pm

Submitted by:

Tanya Paliwal

अंक ज्योतिष: ऐसे व्यक्तियों के पास जमीन-जायदाद की भी कमी नहीं होती है। जिसका दिखावा करने से भी ये लोग पीछे नहीं हटते। क्योंकि मंगल देव का प्रभुत्व जमीन-जायदाद और कृषि पर काफी होता है।

अंक ज्योतिष, मूलांक 9 वाले लोग, मंगल देव, जमीन-जायदाद, धन, स्वतंत्र विचार वाले लोग, numerology number 9 personality, रियल एस्टेट, कृषि, 9, 18, 27 birth date, 9 birth date numerology, mangal grah effect on life,

अंक ज्योतिष: इन बर्थ डेट वाले लोगों के पास खूब होती है जमीन-जायदाद, मंगल देव इन पर रहते हैं मेहरबान

अंक ज्योतिष के अनुसार लोगों की जन्म की तारीख के आधार पर उनके स्वभाव, गुणों और भविष्य आदि के बारे में बताया जा सकता है। ऐसे में जिन लोगों की जन्म तारीख किसी भी महीने की 9, 18 और 27 होती है, उन जातकों का मूलांक 9 माना गया है। मूलांक 9 का प्रतिनिधि ग्रह मंगल होने के कारण इन तारीखों पर जन्मे लोगों पर मंगल देव की खास कृपा होती है।

 

माना जाता है कि मूलांक 9 वाले लोग हर काम को बड़े उत्साह और ऊर्जा से करते हैं। इन्हें किसी भी कठिन चुनौती का सामना करने में हिचक नहीं होती है। साथ ही उनका स्वभाव अन्य लोगों से थोड़ा अलग होता है। साथ ही ऐसे व्यक्तियों के पास जमीन जायदाद की भी कमी नहीं होती है। जिसका दिखावा करने से भी ये लोग पीछे नहीं हटते। क्योंकि मंगल देव का प्रभुत्व जमीन-जायदाद और कृषि पर काफी होता है।

 

अंक ज्योतिष के अनुसार इस मूलांक का स्वामी ग्रह मंगल होने के कारण इसके जातकों के खास गुण बहादुरी और आत्मविश्वास होते हैं। ये लोग बिना किसी दबाव के हर मुद्दे पर अपनी बात को निडरता से रखते हैं। जिससे ऐसे व्यक्ति हर क्षेत्र में तेजी से आगे बढ़ते हैं। साथ ही मूलांक 9 वाले लोगों की इन्हीं खासियतों के कारण ये लोग पुलिस या आर्मी में नौकरी करते हैं। इसके अलावा ये लोग स्वतंत्र विचार रखते हैं और इन लोगों को अपने काम में किसी की दखलअंदाजी पसंद नहीं आती है।

अंक ज्योतिष के मुताबिक मूलांक 9 वाले लोग कृषि से जुड़े कार्यों से अच्छा मुनाफा कमाते हैं। वहीं इन तारीखों पर जन्मे लोगों को अपनी मेहनत से जो भी प्राप्त होता है ये उसी में संतुष्ट रह सकते हैं। इन्हें किसी चीज का लालच नहीं होता है। मूलांक 9 वाले लोगों को ऐसे लोग बिल्कुल भी पसंद नहीं आते जो मुंह पर कुछ और और मन में कुछ और होते हैं। यानी इन लोगों की स्पष्टवादी लोगों से खूब बनती है।

ट्रेंडिंग वीडियो