scriptनिडर और साहसी होते हैं मंगलवार के दिन जन्मे लोग, लेकिन इनकी एक आदत बन जाती है स्वयं के लिए मुसीबत | People Born On Tuesday Are Fearless, Stubborn And Shot Tempered | Patrika News

निडर और साहसी होते हैं मंगलवार के दिन जन्मे लोग, लेकिन इनकी एक आदत बन जाती है स्वयं के लिए मुसीबत

locationनई दिल्लीPublished: May 23, 2022 04:59:19 pm

Submitted by:

Tanya Paliwal

Tuesday Born People Personality: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंगलवार के दिन जन्मे लोगों पर मंगल ग्रह का प्रभाव अधिक होने के कारण ये लोग बहादुर और निडर होने के साथ ही किसी भी मुश्किल में आसानी से हार नहीं मानते हैं।

tuesday born people personality, मंगलवार के दिन जन्मे लोग, mangalwar ko janme log kaise hote hain, birthday astrology, tuesday born girl characteristics, tuesday born baby, mangal grah, short tempered person, people born on tuesday,

निडर और साहसी होते हैं मंगलवार के दिन जन्मे लोग, लेकिन इनकी ये आदत बन जाती है स्वयं के लिए मुसीबत

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव पर उसकी जन्म तारीख और दिन का भी प्रभाव होता है। यानी व्यक्ति का जन्म किस तारीख को होता है और उस दिन पड़ने वाला वार यदि के गुण और जीवन पर असर डालता है। तो इसी प्रकार आज हम आपको मंगलवार के दिन जन्मे जातकों के स्वभाव और जीवन से जुड़ी कुछ खास बातें बताने जा रहे हैं…

 

मंगलवार के दिन जन्मे लोग

1.
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंगलवार के दिन जन्मे लोगों पर मंगल ग्रह का प्रभाव अधिक होने के कारण यह लोग साहसी और निडर होते हैं। ये लोग अपने कार्यों में आने वाली बाधाओं के सामने आसानी से घुटने नहीं टेकते हैं।

2. वहीं इस दिन जन्मे लोगों का स्वभाव काफी गुस्सैल होने के कारण इन्हें हर छोटी बात पर बड़ी जल्दी क्रोध आ जाता है। इस कारण कई बार ये लोग अपने परिजनों से गुस्से में उल्टा-सीधा बोल देते हैं जो इनके लिए मुसीबत खड़ी कर देता है।

3. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंगलवार के दिन जन्मे लोगों को इंजीनियरिंग, पुलिस, सेना, मशीनरी आदि क्षेत्रों में सफलता मिलने की संभावना अधिक होती है।

4. मंगलवार के दिन जन्मे लड़कियों के बारे में कहा जाता है कि ये बड़ी आत्मनिर्भर होती हैं और अपना हर फैसला खुद लेना पसंद करती हैं।


5. मंगल के प्रभाव के कारण इनका स्वभाव चिड़चिड़ा होने के कारण इन्हें कोई बात कब बुरी लग जाए पता नहीं चलता, हालांकि इस दिन जन्मीं लड़कियां किसी बात पर जितनी जल्दी गुस्सा होती हैं ये उतनी जल्दी शांत भी हो जाती हैं।

6. इस दिन जन्मे लोगों को हर किसी पर आसानी से भरोसा नहीं होता है।

(डिस्क्लेमर: इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। patrika.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह ले लें।)

यह भी पढ़ें

ज्येष्ठ का दूसरा बड़ा मंगल कल, इस शुभ दिन पर कभी न करें ये 5 काम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो