scriptमां लक्ष्मी की कृपा चाहते हैं तो अपनाएं ये सरल विधि, कुछ ही समय में हो जाएंगे मालामाल | Please to Goddess lakshmi just with these night remidies | Patrika News

मां लक्ष्मी की कृपा चाहते हैं तो अपनाएं ये सरल विधि, कुछ ही समय में हो जाएंगे मालामाल

locationभोपालPublished: Jan 28, 2022 01:26:15 pm

हर रोज सोने से पहले अपनाएं ये चंद उपाय

blessings of goddess laxmi for money / blessings of goddess lakshmi for money

blessings of goddess laxmi for money / blessings of goddess lakshmi for money

आज के दौर में हर व्यक्ति अपने जीवन को सुख शांति और खुशहाली के साथ जीवन जीना चाहता है। लेकिन कई कोशिशों के बावजूद उसे इसमें सफलता नहीं मिल पाती है। इनमें भी अधिकांश बार समस्या पैसे से जुड़ी होती है। ऐसे में थक हारकर इंसान हताश स्थिति में सबसे पहले भगवान को याद करता है।

ऐसे में धन की देवी मां लक्ष्मी (Maa laxmi) होने के चलते लोग सबसे पहले उन्हीं की कृपा प्राप्ति के कई तरह के उपाय भी करते हैं। वहीं धर्म व ज्योतिष के जानकारों का कहना है कि देवी मां लक्ष्मी के प्रसन्न न होने का मुख्य कारण हमारी ही गलतियों व जागरुकता की कमी से जुड़ा हुआ है।

इनके अनुसार यदि आप भी धन (Money) समृद्धि चाहते हैं तो आपको भी अपनी गलतियों को पहचानते हुए देवी मां लक्ष्मी को विशेष रूप से प्रसन्न करना चाहिए।

goddess_lakshmi.jpg
इस संबंध में धर्म व ज्योतिष के जानकार के जानकार मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने का सबसे सरल व घरेलु उपाय बताते है, तो चलिए आज हम ऐसे उपाए जानेंगे, जिनको केवल रात में सोने से पहले करने से देवी मां लक्ष्मी (Maa laxmi kirpa) की कृपा बरसने लगती है।
सोने से पहले ये उपाय करें-

कपूर जलाएं
धर्म व ज्योतिष के जानकारों कि अनुसार यदि आप भगवती की कृपा पाना चाहते हैं तो आपको हर रोज सोने से पहले घर में कपूर जलाकर दिखाना चाहिए। दरअसल कहा जाता है कि कपूर जलाने से घर की नकारात्मक ऊर्जा खत्म होती है। ऐसे में यदि आप इसको बेडरूम में जलाते हैं तो इससे दांपत्य जीवन में खुशहाली आती है और पति-पत्नी के बीच लड़ाई-झगड़े नहीं होते हैं। ऐसे में आपको शाम को कपूर अवश्य लाना चाहिए।
दीया : दक्षिण और पश्चिम कोने में लगाएं
वहीं रात में सोने से पूर्व घर की गृहणी को घर के पश्चिम और दक्षिण के कोने में खास रूप से एक दीया जरूर जलाना चाहिए।

Must Read- शुक्रवार : हर कार्य में जीत के लिए करें ये उपाय
How to Please goddess lakshmi to get bleasings
मान्यता के अनुसार दक्षिण और पश्चिम दिशा में रोशनी से भरा दिया जलाने से पितरों का आशीर्वाद मिलता है और मां लक्ष्मी रोशनी देखकर उसी घर में रुक जाती हैं, जिसके घर में सुख-शांति बनी रहती है।
दीया : पूजा स्थान पर
घर की महिलाओं को रात में सोने से पहले पूजा स्थान पर एक दीया जरूर जलाना चाहिए। माना जाता है कि जहां ऐसा हर रोज जहां होता है वहां मां लक्ष्मी का हमेशा वास करती हैं। और प्रसन्न होकर धन-धान्य का आशीर्वाद देती हैं।
बड़े-बुजुर्गों की सेवा
यह भी कहा जाता है कि जिस घर में बड़े-बुजुर्गों की सेवा की जाती है, वहां भी मां लक्ष्मी की हमेशा ही कृपा बनी रहती है। ऐसे घर में जहां गृहणी माता-पिता या बड़े-बुजुर्गों की सोने से पहले पूरी श्रद्धा के साथ सेवा करती है, वहां कभी किसी चीज कमी नहीं होती है।
धर्म व ज्योतिष के जानकारों के अनुसार धार्मिक मान्यताओं के आधार पर भी जिन घर में इस तरह के कामों को पूरी श्रद्धा से किया जाता है, वहां धन से संबंधित किसी भी तरह की समस्या उत्पन्न ही नहीं हो पाती, या जिन घरों में ऐसा होता भी है तो इन उपायों से उन धन संबंधी समस्याओं का जल्द ही निवारण हो जाता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो