scriptज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपाय | These 4 roti upay may remove every problem of money and career | Patrika News

ज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपाय

locationनई दिल्लीPublished: Jun 27, 2022 11:59:12 am

Submitted by:

Tanya Paliwal

Astro Tips: हर व्यक्ति चाहता है कि वह अपने करियर में सफलता हासिल करे और खूब धन कमाकर अपने तथा परिवार की हर जरूरत को पूरा कर सके। ऐसे में रोटी के इन आसान उपायों से आपकी बंद किस्मत का ताला खुल सकता है।

roti ke upay, astrology remedies for shani, rahu ketu ke upay, astro tips for financial problems, roti ke totke, how to attract money and wealth, astrology tips for getting job, astro tips for business growth, jyotish shastra,

ज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपाय

रोटी, कपड़ा और मकान ये हर इंसान की मूलभूत जरूरतें हैं, लेकिन बदलते समय के साथ अपने और अपने परिवार की सभी सुख-सुविधाओं की पूर्ति के लिए व्यक्ति अपने करियर में सफलता और जीवन में खूब धन हासिल करना चाहता है। ऐसे में ज्योतिष शास्त्र के अनुसार रोटी के इन आसान उपायों को करने से करियर तथा धन की समस्याओं से मुक्ति मिलती है और जीवन में सुख-समृद्धि का वास होता है। तो आइए जानते हैं रोटी के उन आसान उपायों के बारे में जो आपका भाग्य चमका सकते हैं…

रोटी के उपाय

शनि और राहु-केतु का उपाय
ग्रहों की पीड़ा से त्रस्त मनुष्य जीवन में कई समस्याओं का सामना करता है। वहीं ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि कुंडली में राहुकेतु और शनि ग्रह अशुभ स्थिति में हो तो जीवन में उथल-पुथल मचा देते हैं। इसलिए रात के भोजन में बनाई अंतिम रोटी पर सरसों का तेल लगाकर उस रोटी को किसी काले कुत्ते या कुत्ते के बच्चे को खिला देने से ग्रहों के अशुभ प्रभाव से मुक्ति मिलती है।

मनचाही नौकरी पाने के लिए
यदि मनचाही नौकरी पाने में बार-बार रुकावट आ रही है तो रोटी के कटोरदान में नीचे से तीसरे नम्बर की रोटी लेकर अपनी तर्जनी और मध्यमा अंगुली को सरसों के तेल में डुबोकर रोटी पर सीधी रेखा खींच दें। अब इस रोटी को सीधा बिना किसी को दिखाए या बोले किसी दो रंग के कुत्ते को खिला आएं। मान्यता है कि गुरुवार या रविवार को इस उपाय को करने से करियर की बाधाएं दूर होती हैं।

करियर बाधा दूर करने के लिए
यदि आपको जीवन में लगातार असफलताओं का सामना करना पड़ रहा है और हर तरफ से निराशा हाथ लग रही है तो रोटी के छोटे-छोटे टुकड़े करके उसने चीनी मिला दें। अब इन टुकड़ों को चींटियों के बिल के आसपास डाल दें। जल्द ही आपको सकारात्मक परिणाम नजर आने लगेंगे।

आर्थिक संकट से मुक्ति का उपाय
अगर आपके हाथ में पैसा नहीं टिक रहा है और आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है तो ज्योतिष शास्त्र के अनुसार रसोई में बनने वाली पहली रोटी के चार टुकड़े कर लें। फिर इन चारों टुकड़ों पर गुड़ या चीनी रखकर एक टुकड़ा गाय को, दूसरा टुकड़ा कुत्ते को, तीसरा कौवे और चौथा किसी भिखारी को खिला दें। मान्यता है कि रोटी का चौथा टुकड़ा किसी जरूरतमंद या गरीब को खिलाने से आर्थिक कष्ट दूर होते हैं।

(डिस्क्लेमर: इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। patrika.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह ले लें।)

यह भी पढ़ें

Gupt Navratri 2022: आषाढ़ गुप्त नवरात्रि में 9 दिनों तक मां दुर्गा को लगाएं इन चीजों का भोग, सुख-सौभाग्य और आरोग्य प्राप्ति का मिलता है आशीर्वाद

ट्रेंडिंग वीडियो