scriptवास्तु शास्त्र: धन के मार्ग में रुकावट पैदा करती हैं ये चीजें, भूलकर भी न रखें इन्हें अपने पर्स में | vastu tips for money: Never keep these things in your purse | Patrika News
धर्म

वास्तु शास्त्र: धन के मार्ग में रुकावट पैदा करती हैं ये चीजें, भूलकर भी न रखें इन्हें अपने पर्स में

Vastu Tips For Purse: वास्तु शास्त्र के मुताबिक आपके काम आने वाली या आसपास की वस्तुओं का आपके जीवन पर सकारात्मक और नकारात्मक दोनों तरह से असर होता है। इसलिए रोजमर्रा में काम आने वाले आपके पर्स में इन चीजों को रखना अशुभ माना गया है।

नई दिल्लीJun 18, 2022 / 03:05 pm

Tanya Paliwal

purse me kya nahi rakhna chahiye, vastu tips for purse, vastu shastra for money gain, money vastu tips, keys in purse, vastu tips for financial growth, पर्स में क्या नहीं रखना चाहिए, वास्तु शास्त्र,

वास्तु शास्त्र: धन के मार्ग में रुकावट पैदा करती हैं ये चीजें, भूलकर भी न रखें इन्हें अपने पर्स में

वास्तु शास्त्र के मुताबिक आप अपने दैनिक जीवन में जिन चीजों का इस्तेमाल करते हैं उनका आपके ऊपर सकारात्मक और नकारात्मक दोनों तरह का प्रभाव पड़ता है। वहीं अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए आप दिन-रात धन प्राप्ति के लिए मेहनत करते हैं। साथ ही समय-समय पर काम में लेने के लिए और पैसों को सुरक्षित रखने के लिए आप पर्स का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन बहुत से लोग पर्स में पैसों के अलावा क्रेडिट कार्ड, घरवालों की फोटो, पुराने बिल आदि चीजें भी रखते हैं। लेकिन वास्तुशास्त्र में कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताया गया है जिन्हें कभी भी पैसों के साथ अपने पर्स में नहीं रखना चाहिए अन्यथा आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है…

चाबियां
कई महिला या पुरुषों को अपने पर्स अथवा बैग में चाबियां रखने की भी आदत होती है ताकि वह इधरउधर गुम न जाएं। परंतु वास्तु शास्त्र कहता है कि पर्स में कभी भी चाबी नहीं रखनी चाहिए क्योंकि इससे धन के मार्ग में रुकावट आ सकती है।

भगवान की तस्वीर
बहुत से लोग अपने पर्स में घरवालों की तस्वीर के अलावा भगवान की फोटो भी रख लेते हैं। लेकिन वास्तु के जानकारों के मुताबिक ऐसा करना अशुभ माना गया है। मान्यता है कि पर्स या बैग में भगवान की तस्वीर रखने से आप पर कर्ज बढ़ सकता है और जीवन में समस्याएं पैदा हो सकती हैं।

पुराने बिल
बहुत से लोग बिलों के खो जाने के डर से भी उन्हें अपने पर्स या हैंडबैग में रख लेते हैं परंतु वास्तु शास्त्र के मुताबिक इससे जीवन में नकारात्मकता बढ़ती है और आपकी आर्थिक स्थिति पर भी गलत असर पड़ता है।

मृतक की फोटो
कई बार लोग अपने किसी करीबी की मृत्यु के बाद या पूर्वजों की याद में अपने पर्स ने उनकी तस्वीर रख लेते हैं जो कि वास्तु की दृष्टि से बिल्कुल भी सही नहीं है। वास्तु शास्त्र कहता है कि कभी भी किसी मृतक की तस्वीर अपने पर्स में नहीं रखनी चाहिए क्योंकि इससे जीवन में पैसों से जुड़ी समस्याएं पैदा हो सकती हैं।

(डिस्क्लेमर: इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। patrika.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह ले लें।)

यह भी पढ़ें

वास्तु शास्त्र: घर की दहलीज भी हो सकती है आपकी तरक्की या असफलता का कारण

Home / Astrology and Spirituality / Religion News / वास्तु शास्त्र: धन के मार्ग में रुकावट पैदा करती हैं ये चीजें, भूलकर भी न रखें इन्हें अपने पर्स में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो