script

Delhi Judicial Services मेन्स का रिजल्ट जारी, ऐसे करें डाउनलोड

locationनई दिल्लीPublished: Nov 23, 2022 02:12:12 pm

Submitted by:

Shaitan Prajapat

Delhi Judicial Service Result Declared: दिल्ली उच्च न्यायालय में न्यायिक सेवा परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों का इंतजार खत्म हो गया है। दिल्ली न्यायिक सेवा मुख्य परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया गया है।

Delhi Judicial Service Result Declared

Delhi Judicial Service Result Declared

Delhi Judicial Service Result Declared: दिल्ली उच्च न्यायालय में न्यायिक सेवा परीक्षा का परिणाम जारी हो गया है। जो उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे वे दिल्ली उच्च न्यायालय की आधिकारिक वेबसाइट delhihighcourt.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक और डाउनलोड कर सकते हैं। जारी अधिसूचना के अनुसार, इस भर्ती के जरिए 123 पद भरे जाएंगे। इस वैकेंसी के लिए परीक्षा का आयोजन जून 2022 में किया गया था। इस वैकेंसी के लिए चयनित उम्मीदवारों की लिस्ट आप वेबसाइट पर देख सकते हैं।

 


दिल्ली न्यायिक सेवा के लिए आवेदन प्रक्रिया 28 फरवरी 2022 को शुरू हुई थी। इसमें आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 26 मार्च 2022 तक का समय मिला था। इस भर्ती के लिए प्रीलिम्स परीक्षा इसी साल तीन अप्रैल को संपन्न हुई थी। इसमें चयनित उम्मीदवारों के लिए मेन्स परीक्षा का आयोजन किया गया था। अब इसका परिणाम जारी कर दिया गया है।

 

 


— सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट- delhihighcourt.nic.in पर जाएं।
— होम पेज पर Updates के लिंक पर क्लिक करें।
— अब BPSC 67th Prelims Result 2022 के लिंक पर क्लिक करें।
— इसके बाद अब मांगी गई जानकारी दर्ज करें।
— अब आपके सामने रिजल्ट PDF फॉर्मेट में खुल जाएगा।
— इसको खोलकर अपने रोल नंबर से रिजल्ट चेक कर लें।
— भविष्य के लिए इसका प्रिंट जरूर ले लें।

दिल्ली उच्च न्यायालय न्यायिक सेवा परीक्षा 2022 के माध्यम से कुल 123 पदों पर भर्ती की जाएगी। इसमें सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 86 पदों पर भर्ती की जाएगी। वहीं एससी वर्ग के 8 और एसटी के लिए 29 पद भरे जाएंगे। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध अधिसूचना देखें।

 

ट्रेंडिंग वीडियो