scriptUPSC Results 2023: यूपीएससी एग्जाम में एक ही रोल नंबर वाली 2 ‘आयशा’ दोनों कर रही UPSC पास करने का दावा | UPSC Results 2023 2 'Ayesha' with same roll number in UPSC exam both | Patrika News
जॉब्स

UPSC Results 2023: यूपीएससी एग्जाम में एक ही रोल नंबर वाली 2 ‘आयशा’ दोनों कर रही UPSC पास करने का दावा

UPSC Results 2023 2 ‘Ayesha’ with same roll number: सबसे बड़ा एग्जाम माने जाने वाले यूपीएससी 2022 के नतीजे आए जारी कर दिया गए है। नतीजे जारी होने के बाद मध्य प्रदेश में दो कैंडिडेट्स के बीच कुछ ऐसा हुआ कि मामला चर्चा में हैं।

नई दिल्लीMay 24, 2023 / 05:59 pm

Rajendra Banjara

aay_cho.jpg

UPSC Results: 2 ‘Ayesha’ with same roll numbe

UPSC Results 2023 2 ‘Ayesha’ with same roll number: सबसे बड़ा एग्जाम माने जाने वाले यूपीएससी 2022 के नतीजे आए जारी कर दिया गए है। नतीजे जारी होने के बाद मध्य प्रदेश में दो कैंडिडेट्स के बीच कुछ ऐसा हुआ कि मामला चर्चा में हैं। यूपीएससी सीएसई 2022 का फाइनल रिजल्ट में कुल 933 कैंडिडेट्स पास हुए हैं। मध्यप्रदेश में यूपीएससी रिजल्ट से जुड़ा एक अजीब मामला सामने आया है। एक ही रोल नंबर पर परीक्षा देने वाली दो महिला कैंडिडेट्स ने दावा किया है कि उन्होंने एग्जाम पास किया है। दोनों का नाम और रोल नंबर एक ही बताया जा रहा है। हालांकि, रैंक किसकी आई है, इसको लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं हो रही। एमपी के दो अलग शहरों की रहने वाली दोनों आयशा 184 रैंक को लेकर दावा कर रही हैं।

RANK- 184

आपको बता दे आयशा फातिमा देवास जिले की रहने वाली है, जबकि दूसरी कैंडिडेट आयशा मकरानी अलीराजपुर जिले से आती हैं। दोनों UPSC के एग्जाम में शामिल हुई। तीनों स्टेज की परीक्षा में दोनों सम्मिलित हुई।यूपीएससी की ओर से जारी रिजल्ट के अनुसार आयशा फातिमा रोल नंबर 7811744 को 184वीं रैंक मिली है। इसी रोल नंबर पर एक दूसरी महिला अभ्यर्थी आयशा मकरानी ने भी परीक्षा और इंटरव्यू दिया था। अब दोनों महिला कैंडिडेट पास होने का दावा कर रही हैं।

यह भी पढ़ें

PSEB: पंजाब बोर्ड 12वीं क्लास का रिजल्ट जारी, इस बार 92.47% स्टूडेंट्स पास



upsc_b.jpg


दोनों का रोल नंबर 7811744

सोशल मीडिया में वायरल दोनों आयशा का एडमिट कार्ड के मुताबिक रोल नंबर 7811744 है। देवास की आयशा के पिता का नाम नजीरुद्दीन है, जबकि अलीराजपुर की आयशा के पिता का नाम सलीमुद्दीन है। बड़ा फर्क यह है कि देवास की आयशा के रोल नंबर पर क्यू आर कोड है और अलीराजपुर की आयशा के एडमिट कार्ड में रोल नंबर पर यह कोड नहीं है। किस आयशा ने परीक्षा पास की है, यह अब जांच के बाद ही पता चल पायेगा।

यह भी पढ़ें

PSEB: पंजाब बोर्ड 12वीं क्लास में सुजान कौर ने किया टॉप, मिले 500 में से पूरे 500 नंबर

Home / Education News / Jobs / UPSC Results 2023: यूपीएससी एग्जाम में एक ही रोल नंबर वाली 2 ‘आयशा’ दोनों कर रही UPSC पास करने का दावा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो