UP: महाराणा प्रताप जयंती पर जमकर आतिशबाजी, ग्राम प्रधान समेत 9 गिरफ्तार, कई नामजद

Highlights

  • टिक-टॉक पर वायरल हुई थी वीडियो
  • 11 नामजद 20 से 25 अभी अज्ञात
  • कई संगीन धाराओं में रिपाेर्ट दर्ज

By: shivmani tyagi

Updated: 10 May 2020, 09:00 PM IST

सहारनपुर/देवबंद। महाराणा प्रताप जयंती ( Maharana Pratap )
पर भीड़ इकट्ठा करके हुड़दंग और आतिशबाजी करने के आराेप में पुलिस ने ग्राम प्रधान समेत 9 लोगों काे गिरफ्तार किया है। पुलिस ने ( Deoband police ) इस मामले में 35 से अधिक के खिलाफ रिपाेर्ट दर्ज की है जिनमें 11 नामजद हैं और 20 से 25 अज्ञात हैं।

यह भी पढ़ें: धुंआ उगलने लगे सहारनपुर के उद्याेग, अब शायद ही दिख पाएंगी हिमालय की पहाड़ियां

घटना काेतवाली देवबंद ( Deoband ) क्षेत्र के गांव रणखंडी की है। रणखंडी गांव पूर्व में भी चर्चाओं में रहा है। शनिवार रात रणखंडी अड्डे पर जमकर हुड़दंग हुआ। यहां बड़ी संख्या में इकट्ठा गांव के युवकों व अन्य लोगों ने महाराणा प्रताप जयंती पर केक काटते हुए जमकर आतिशबाजी करते हुए हंगामा काटा। इस हुड़दंग की वीडियो भी टिक-टॉक पर वायरल हाे गई।

यह भी पढ़ें: राहत: देवबंद में आठ दिनों से कोरोना का काेई नया मामला नहीं

देवबंद काेतवाली पुलिस ( Saharanpur Police ) ने लॉक डाउन के बीच भीड़ इकट्ठा करने, बगैर अनुमति कार्यक्रम करने और महामारी काे फैलाने काे काम करने करने का आराेप में रणखंडी के 35 से अधिक लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। काेतवाली प्रभारी यज्ञदत्त शर्मा ने बताया कि धारा 269, 270 समेत आईपीसी की धारा 188 के अलावा 51 आपदा अधिनियम व धारा 3 महामारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। रात में ही 9 अभियुक्तों गिरफ्तार कर लिए गया था। 11 काे नामजद किया गया है जबकि 20 से 25 अज्ञात हैं।

इन्हें किया गया गिरफ्तार

कन्हैया राणा, रॉकी, प्रिंस राणा, विकास, राहुल, मिट्ठू उर्फ माेहित, हनी उर्फ हनीस, सत्य व ग्राम प्रधान दिनेश कुमार नामजद दाे की गिरफ्तारी की शेष है जिनकी तलाश की जा रही है। अन्य की पहचान कराई जा रही है। पहचान के लिए गांव वालों की भी मदद ली जा रही है। उन्हाेंने यह भी बताया कि अगर गांव का काेई भी व्यक्ति इस मामले में पुलिस की मदद करता है ताे उसकी पहचान काे गाेपनीय रखा जाएगा।

एसएसपी दिनेश कुमार पी का कहना है कि ऐसे किसी भी व्यक्ति काे बख्सा नहीं जाएगा जाे कानून के विरुद्ध काम करेगा। माहाैल बिगाड़ने की काेशिश करेगा या फिर साेशल डिस्टेंस का पालन नहीं करेगा।

shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned