राहत: देवबंद में आठ दिनों से कोरोना का काेई नया मामला नहीं

Highlights

  • 174 क्वारंटाइन में से मात्र 18 की रिपोर्ट आना बाकी
  • 94 पॉजिटिव में से भी 43 राेगी अब तक हुए ठीक

By: shivmani tyagi

Updated: 10 May 2020, 06:02 PM IST

Deoband : कोरोना वायरस के बढंते संक्रमण के बीच देवबंद से अच्छी खबर है। पिछले आठ दिनों से देवबंद में कोई नया केस सामने नहीं आया है। यह अलग बात है कि, अभी नगर के विभिन्न क्वारंटाइन सेंटर में 174 लोग क्वारंटीन हैं और इनमें से अभी 18 की रिपोर्ट आनी बाकी है।

यह भी पढ़ें: दो फल विक्रेता के संपर्क में आने वाले दो अन्य लोग भी निकले कोरोना संक्रमित

Corona virus , COVID-19 बीती 14 अप्रैल से नगर में Corona पॉजिटिव की रिपोर्ट आने का जो सिलसिला शुरू हुआ था उस पर 2 मई काे आकर ब्रेक लगी। देवबंद में 94 पॉजिटिव केस होने के बाद पूरे नगर को हॉटस्पॉट घोषित कर दिया गया था। पूरे देवबं में सील लगा दी गई थी। नगर के सीलबंदी होने से आमजन के सामने परेशानियां खड़ी हाे रही हैं।

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन में बाहर निकले भाजपा नेता ने गाड़ी रोकने पर पुलिसकर्मियों को सबक सिखाने की दे डाली धमकी, दर्ज हुआ मुकदमा

अच्छी बात यह है कि प्रशासन की इस सख्ती से नगर में वायरस फैला नहीं है। इसे प्रशासन की सख्ती का असर ही माना जा रहा है कि अब 2 मई के बाद काेई नया मामला नहीं है। 43 केस की निगेटिव रिपोर्ट आने से अब देवबंद में महज 51 लोग पॉजिटिव रह गए हैं। देबबंद से अब तक करीब एक हजार से अधिक लोगों की सैंपलिंग हो चुकी है। इनमें से 94 की रिपाेर्ट पॉजिटिव आई थी। बाकी अन्य की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

यह भी पढ़ें: शर्मनाक! महिला का नंबर बांट रहे थे युवक, विरोध किया तो जमकर की मारपीट

अब महज 18 लोगों की रिपोर्ट आना बाकी है। 94 पॉजिटिव में से एक ही परिवार के पिता-पुत्र, दंपति और भाई- बहन सहित आठ लाेग शामिल थे। इनमें से अब पिता-पुत्र समेत छह की रिपाेर्ट नेगेटिव आई गई है। नगर के हॉटस्पॉट और क्वारंटाइन क्षेत्रों में ड्यूटी दे रहे सफाई कर्मियों और पुलिस कर्मियों की रेंडम टेस्ट भी निगेटिव आने से लोगों ने राहत की सांस ली है। ऐसे में अब उम्मीद जताई जा रही है यदि सब कुछ ऐसा ही रहा तो शीघ्र ही देवबंद हॉट स्पॉट क्षेत्र खत्म होने के बाद नगर को कुछ राहत मिल सकती है।

यह भी पढ़ें: मेरठ में कोरोना संक्रमित ने दम तोड़ा, अब तक 14 की मौत, कुल मरीजों की संख्या हुई 244

सीएचसी प्रभारी डा. इंद्राज सिंह ने बताया कि पिछले आठ दिनों में कोई नया केस नहीं आया है। क्वारंटाइन सेंटरों में भर्ती 18 लोगों की रिपोर्ट आनी बाकी है।

shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned