scriptCAA के खिलाफ जारी प्रदर्शन के समर्थन में उतरी भीम आर्मी , दिल्ली में रैली का किया ऐलान | Bhim army chief chandrashekhar | Patrika News
सहारनपुर

CAA के खिलाफ जारी प्रदर्शन के समर्थन में उतरी भीम आर्मी , दिल्ली में रैली का किया ऐलान

दलितों को भी प्रदर्शन में शामिह होने का किया आह्वान
बोले, बाबा साहेब का संविधान बदला जा रहा है

सहारनपुरDec 16, 2019 / 12:23 pm

Iftekhar

bhim_army.jpeg

 

सहारनपुर. CAA के खिलाफ देशभर में जारी प्रदर्शन जहां हिंसक होता जा रहा है। वहीं, इस विरोध प्रदर्शन को अलग-अलग सामाजिक और जातीय संगठनों का भी समर्थन मिलता जा रहा है। इसी कड़ी में रविवार को जामिया मिल्लिया में छात्रों पर पुलिस की ओर से की गई बर्बर कार्रवाई के विरोध में दलित युवाओं का संगठन भीम आर्मी भी प्रदर्शनकारियों के समर्थन में उतर आई है। सहारनपुर से दिल्ली के पुलिस हेडक्वाटर पहुंचे भीम आर्मी के मुखिया चन्द्र शेखर आजाद से दलितों से भी प्रदर्शन में भामिल होने की बात कही।

यह भी पढ़ें: ऑफिसर बनकर ऑनलाइन ठगी करने वालों को पुलिस ने बड़ी चालाकी से किया गिरफ्तार

इसके साथ ही चन्द्रशेखर ने मंगलवार को इंडिया गेट पर CAA के खिलाफ प्रदर्शन का ऐलान किया। फेसबुक, ट्वीटर और दूसरे सोशल मीडिया पर अपना वीडियो जारीकर उन्होंने बड़ी संख्या में लोगों से दिल्ली पहुंचने की अपील की है। उन्होंने कहा कि अगर आज अप रजाई में सोते रहेंगे तो कल इसी तरह की बर्बरियत आपके साथ भी होगी।

यह भी पढ़ें: cab पर जारी हिंसा के बीच जाट महासभा ने भी किया प्रदर्शन

गौरतलब है कि जामिया मिल्लिया इस्लामिया (Jamia Millia Islamia University) में छात्रों के साथ दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की बर्बरता का मामला सुर्खियां बना हुआ है। दरअसल, एक दिन पहले यानी रविवार को DTC की तीन बसों में आग लगाने के बाद पुलिस ने जामिया यूनिवर्सिटी में घुसकर छात्रों को निशाना बनाया। आरोप है कि दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने हॉस्टल और लाइब्रेरी में घुसकर छात्र-छात्राओं से बदसलूकी और मारपीट की। इस दौरान पुलिस ने छात्रों पर आंसू गैस के गोले भी दागे। इस हिंसा से बचने के लिए जहां मुमकिन हो सकता था छात्रों ने वहां जाकर खुद को बचाया। जामिया में हुई पुलिस की बर्बरियत के अब वीडियो सामने आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें: केंद्रीय मंत्री पहुंचे रैनबसेरा और ठंड से पाई राहत

वहीं, पुलिस का दावा है कि उन्होंने उन छात्रों पर कार्रवाई की, जिन्होंने उनपर पथराव किया था। दूसरी ओर ऐसे कई वीडियो सामने आ रहे हैं, जो पुलिस की बर्बरता की गवाही दे रहे हैं। तस्वीरों में दिख रहा है कि छात्रों को लाइब्रेरी और बाथरूम में घुसकर पीटा गया। video में छात्र बाथरूम में बेहोश हालत में दिखाई दे रहे हैं। छात्रों का आरोप है कि पुलिस ने उनके साथ अपराधियों जैसा सलूक किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो