scriptऑफिसर बनकर ऑनलाइन ठगी करने वालों को पुलिस ने बड़ी चालाकी से किया गिरफ्तार | police arrested online cheater in meerut | Patrika News
मेरठ

ऑफिसर बनकर ऑनलाइन ठगी करने वालों को पुलिस ने बड़ी चालाकी से किया गिरफ्तार

मेरठ और मथुरा में आरोपियों पर 11 मुकदमे दर्ज
दुकानदार से सामान खरीदने को लेकर करते थे ठगी

मेरठDec 15, 2019 / 07:01 pm

Iftekhar

cyber_crime.png

 

मेरठ. आर्मी अफसर बताकर बैंक खातों (Bank Accounts) से ठगी करने वाले गिरोह (Gang)के दो युवकों को साइबर सेल (Cyber Cell)ने गिरफ्तार किया है। इस गैंग के सदस्य ओएलएक्स (OLX) पर एड देखकर सामान बेचने और खरीदने को लेकर कॉल करते थे। बाद में खाताधारक की डिटेल लेकर रुपये उड़ा देते थे। इस गैंग के अन्य सदस्यों को पकड़ने के लिए पुलिस दबिश दे रही है। गिरफ्तार दोनों अभियुक्त मथुरा जनपद के रहने वाले हैं। इनके नाम इरफान और वाजिद है।

यह भी पढ़ें: CAB पर जारी हिंसा के बीच जाट महासभा ने भी किया प्रदर्शन

एसएसपी अजय साहनी ने बताया कि थाना किठौर मोहल्ला कुम्हारान निवासी आरिफ ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि अज्ञात व्यक्ति ने उनके पास फोन कर अपने आप को आर्मी डिपार्टमेंट का बताते हुए एक लाख रूपये कीमत के पेड़ खरीदने की बात कही थी। इसके बाद आवेदक की फोन की डिटेल की जानकारी कर धोखाधड़ी से उसके खाते से एक लाख रूपये निकाल लिए गए। वहीं दूसरी ओर मुंडाली थाना अंतर्गत गांव मेघराजपुर निवासी रविकुमार ने थाना पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी कि उसकी चचेरी बहन का देवर बोलने की बात कहकर एक युवक ने कुछ धनराशि की आवश्यक्ता बता कर खाते की जानकारी ली और ओटीपी नंबर पूछकर खाते से 54,990 रूपये की धनराशि निकाल ली।

यह भी पढ़ें- केंद्रीय मंत्री पहुंचे रैनबसेरा और ठंड से पाई राहत

एसएसपी के अनुसार अभियुक्तों ने पूछताछ में बताया कि ये लोग आर्मी अफसर बनकर गूगल डाट काम से सामान की दुकान सर्च कर दुकान मालिक का नंबर लेकर उस पर काल कर सामान खरीदने की बात कहते थे। उसके बाद दुकान मालिक से सामान खरीदने का सौदा कर धनराशि एडवांस में देने को लेकर लिंक भेजकर दुकानदार का पेटीएम, गुगल पे, फोन पे वालेट को लॉगिन कराते थे। इसके बाद पीडि़तों को झांसे में लेकर उसके वालेट को अपने कंट्रोल में लेते थे। उसके बाद धीरे-धीरे उसमें से रकम निकाल लेते थे। इन लोगों को पूरा संगठित गिरोह है। इन दोनों के पकड़े जाने के बाद गिरोह के अन्य लोग फरार हो गए हैं। जिनकी तलाश की जा रही है। आरोपियों पर मेरठ और मथुरा में 11 मुकदमे दर्ज हैं।

Hindi News/ Meerut / ऑफिसर बनकर ऑनलाइन ठगी करने वालों को पुलिस ने बड़ी चालाकी से किया गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो