scriptकिराएदार ने गलत काम किया तो मकान मालिक के खिलाफ भी दर्ज होगा केस | case would also be registered against the landlord if the tenant did wrong | Patrika News

किराएदार ने गलत काम किया तो मकान मालिक के खिलाफ भी दर्ज होगा केस

locationसहारनपुरPublished: Sep 13, 2022 04:14:23 pm

Submitted by:

lokesh verma

अगर आप अपना खाली पड़ा मकान किराए पर देना चाहते हैं या फिर दे रखा तो सावधान हो जाएं, क्योंकि अगर उसमें कुछ भी गलत कार्य होता है तो मकान मालिक खिलाफ भी केस दर्ज हो सकता है। इसी तरह के एक मामले में सहारनपुर पुलिस ने किराएदार के साथ मकान मालिक के खिलाफ भी केस दर्ज किया है।

case-would-also-be-registered-against-the-landlord-if-the-tenant-did-wrong.jpg
Saharanpur : अगर कोई किराएदार आपके मकान में किसी भी तरह का गैर कानूनी कार्य करता है तो कार्रवाई सिर्फ किराएदार पर ही नहीं, बल्कि मकान मालिक के खिलाफ भी होगी। ऐसा हम नहीं कह रहे हैं, बल्कि सहारनपुर पुलिस की कार्रवाई इस बात की वकालत करती नजर आ रही है। बता दें कि हाल ही में गंगोह स्थित एक मकान में कैंडल बनाने के दौरान जोरदार धमाके साथ भीषण आग लग गई थी। इस हादसे में एक बच्चे समेत दो लोगों की मौत हो गई थी। पुलिस ने इस मामले में जहां किराए पर मकान लेकर फायर कैंडल बनाने वाले पर केस दर्ज किया है। वहीं मकान मालिक के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज कर लिया है।
बता दें कि गंगोह थाना क्षेत्र के गांव जोधपुर में अवैध रूप से एक मकान को किराए पर लेकर उसमें बर्थ डे कैंडल बनाने की फैक्ट्री संचालित की जा रही थी।इस फैक्ट्री में बर्थ डे के फायर कैंडल बनाए जा रहे थे। रविवार को फैक्ट्री में जोरदार धमाके के साथ भीषण आग लग गई। इस हादसे में एक बच्चे समेत दो लोगों की मौत हो गई थी। जबकि दो की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है।
यह भी पढ़े – मंकीपॉक्स जैसे लक्षण मिलने पर कक्षा एक से 5वीं तक के बच्चों की छुट्टी

बिना लाइसेंस बन रहे थे फायर कैंडल

पुलिस ने जब इस पूरे मामले की जांच पड़ताल की तो पता चला कि बगैर लाइसेंस के फैक्ट्री में फायर कैंडल बनाए जा रहे थे। पुलिस ने मामले में संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया था। अब जांच के बाद पुलिस ने मकान स्वामी के खिलाफ भी मामला दर्ज कर लिया है।
यह भी पढ़े – शाकुंभरी देवी पीठ पर अचानक आई बाढ़, ताश के पत्तों की तरह बहे कई श्रद्धालु

एसएसपी ने की केस दर्ज करने की पुष्टि

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. विपिन तांडा ने बताया कि आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की दबिश जारी है। जांच पड़ताल भी चल रही है। इस पूरे मामले में कड़ी कार्रवाई की जाएगी। जिस व्यक्ति का यह भवन है, उसके खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो