scriptWeather सुबह-शाम चल रही सर्द हवाओं के बाद अब ओलावृष्टि की भी आशंका | Cold winds running in the morning and evening now expected to hail | Patrika News

Weather सुबह-शाम चल रही सर्द हवाओं के बाद अब ओलावृष्टि की भी आशंका

locationसहारनपुरPublished: Mar 07, 2021 05:58:03 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

सुबह शाम चल रही सर्द हवाएं दिन में तेज धूप
मौसम में आए इस बदलाव के कारण बढ़ रहे रोग

mosam.jpg

Weather सुबह-शाम चल रही सर्द हवाओं के बाद अब ओलावृष्टि की भी आशंका

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क

सहारनपुर . मौसम बदल रहा है और ऐसे में आपको भी सचेत रहने की आवश्यकता है। इसका कारण यह है कि सुबह शाम चल रही सर्द हवाओं और दिन में तेज धूप के कारण लोग बीमार हो रहे हैं। इसका सहज अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि जिला अस्पताल की ओपीडी का ग्राफ अचानक ऊपर उठ गया है।
यह भी पढ़ें

मकान पर कब्जे को लेकर पथराव और फायरिंग, जमकर हंगामा

इससे भी अधिक हैरान कर देने वाली बात यह है कि अब मौसम विशेषज्ञों ने हल्की बूंदाबांदी के साथ ओलावृष्टि की भी आशंका जताई है। मेरठ कृषि विज्ञान केंद्र के मौसम विशेषज्ञों ने वेस्ट के कई जिलों में हल्की बूंदाबांदी होने की आशंका जताई और कुछ इलाकों में ओलावृष्टि होने की भी बात उन्होंने कही है। शनिवार रात को वेस्ट के कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी हुई। इसके बाद सुबह के समय मौसम ठंडा रहा लेकिन दोपहर को एक बार फिर से तेज धूप में गर्मी का एहसास दिलाया और शाम होते-होते फिर से सर्द हवाएं चलने लगी।
यह भी पढ़ें

आप पार्टी के कार्यक्रम में मिट्टी के तेल की बोतल लेकर पहुंचे कार्यकर्ता ने किया आत्मदाह का प्रयास, बताई बड़ी वजह

शुक्रवार रात से वेस्ट में ठंडी हवाएं चल रही हैं। न्यूनतम और अधिकतम तापमान में 20 डिग्री तक का अंतर आ रहा है। अगर सहारनपुर की बात की जाए तो यहां न्यूनतम तापमान 9 डिग्री और अधिकतम तापमान 30 डिग्री तक रिकॉर्ड किया गया है। इसी से रोग बढ़ने की आशंका जताई जा रही है। मौसम वैद्यशाला के प्रभारी उमेश कुमार के अनुसार अगले कुछ दिनों तक मौसम में इसी तरह का उतार-चढ़ाव रहने की उम्मीद है। न्यूनतम तापमान के साथ-साथ अधिकतम तापमान में भी बढ़ोतरी होगी और एक बार फिर से सुबह और शाम तापमान में उतार-चढ़ाव आएगा ऐसे में उन्होंने लोगों को अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें की सलाह दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो