scriptCorona के खतरे के बीच स्वास्थ्य विभाग काे संचारी रोगों की चिंता, गाइडलाइन जारी | Communicable disease knocking guidelines released in Saharanpur | Patrika News

Corona के खतरे के बीच स्वास्थ्य विभाग काे संचारी रोगों की चिंता, गाइडलाइन जारी

locationसहारनपुरPublished: Jun 26, 2020 10:11:39 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

सहारनपुर में संचारी रोग पर नियंत्रण के लिए शुरू हाेगा दस्तक अभियान, डाेर-टू-डाेर जाएंगे स्वास्थ्यकर्मी करेंगे जागरूक

covid-19 live updates : 19  people found of corona positive morena

covid-19 : मुरैना में 19 नए कोरोना पॉजिटिव मिले, जिले में 214 हुई संख्या,covid-19 : मुरैना में 19 नए कोरोना पॉजिटिव मिले, जिले में 214 हुई संख्या,covid-19 : मुरैना में 19 नए कोरोना पॉजिटिव मिले, जिले में 214 हुई संख्या

सहारनपुर। Corona virus कोरोना वायरस ( COVID-19 virus ) के खतरे के बीच जनता के सिर पर संचारी रोगों का खतरा भी मंडरा रहा है। यह हिदायत यूं ही नहीं दी जा रहीं। इसका खुलासा शुक्रवार को सहारनपुर में प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की मीटिंग में हुआ है।
यह भी पढ़ें

गाजियाबाद पुलिस ने युवक काे पीटा, साेशल मीडिया पर तेजी से वायरल हाे रहा वीडियो

सहारनपुर जिलाधिकारी ( DM Saharanpur ) अखिलेश सिंह ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर बीएस साेढी को निर्देशित किया है कि संचारी रोगों की रोकथाम के लिए जिले में दस्तक अभियान चलाया जाए। अभियान के तहत डोर टू डोर जाकर लोगों को जागरुक किया जाए और उन्हें संचारी रोग से बचने के तरीके बताए जाएं।
संचारी राेगाें की राेकथाम के लिए इस मीटिंग के बाद स्वास्थ्य विभाग की ओर से एक गाइडलाइन भी जारी की गई। इस गाइड लाइन में क्या करें और क्या ना करें के बारे में बताया गया है।
यह भी पढ़ें

सहारनपुर सांसद की रिपाेर्ट आई कोरोना पॉजिटिव, बेटा और भतीजा भी वायरस की चपेट में

मुख्य रूप से सभी ग्रामीण क्षेत्रों में निवास करने वाले लोगों को इस गाइडलाइन का पालन करने के लिए कहा गया है। मुख्य चिकित्साधिकारी का कहना है कि, अगर जारी की गई गाइडलाइन का प्रत्येक परिवार जिम्मेदारी के साथ पालन करेगा तो संचारी रोगों से बचने के साथ-साथ कोरोना वायरस ( Corona virus ) से बचने मेरी मदद मिलेगी।
क्या करे


क्या ना करें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो