scriptदारुल उलूम देवबंद ने मुख्यमंत्री से की बकरीद पर नमाज और कुर्बानी की व्यवस्था कराने की मांग | Darul Uloom Deoband demands CM to make arrangements for Bakrid | Patrika News

दारुल उलूम देवबंद ने मुख्यमंत्री से की बकरीद पर नमाज और कुर्बानी की व्यवस्था कराने की मांग

locationसहारनपुरPublished: Jul 21, 2020 06:10:53 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

देवबंद दारुल उलूम ने UP CM Yogi Adityanath काे पत्र लिखकर बकरीद के लिए गाइड लाइन जारी करने की मांग की है।

deoband-news_1563644642.jpeg

deoband darul uloom

सहारनपुर। कोरोनावायरस ( Corona virus) की जटिलताओं के बीच बकरीद त्यौहार कैसे मनेगा ? यह सवाल मुस्लिम समाज कसाैट रहा है। इसी क्रम में देवबंद दारुल उलूम ( Deoband Darul Uloom) ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ( CM Yogi Adityanath) को पत्र लिखकर बकरीद के लिए गाइडलाइन जारी कराये की मांग की है।
यह भी पढ़ें

बारिश में गर्मी से मिली राहत, सड़कों पर भरा ऐसा पानी कि गांव बन गए तालाब

मुख्यमंत्री ( UP CM Yogi UP CM Yogi Adityanath ) को लिखे पत्र में देवबंद दारुल उलूम की ओर से लिखा गया है कि सोशल डिस्टेंसिंग के साथ बकरीद पर नमाज अदा करने और कुर्बानी की इजाजत दी जाए। देवबंद उप जिलाधिकारी राकेश कुमार के माध्यम से सीएम योगी आदित्यनाथ को यह पत्र भेजा गया है।
यह भी पढ़ें

बारिश में गर्मी से मिली राहत, सड़कों पर भरा ऐसा पानी कि गांव बन गए तालाब

देवबंद दारुल उलूम के कार्यवाहक मोहतमिम मौलाना अब्दुल खालिक मद्रासी ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि ईद-उल अजहा का त्यौहार निकट है और अभी तक कोई गाइडलाइन जारी नहीं की गई है। ऐसे में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री से यह मांग की गई है कि अनलॉक शुरू हो चुका है ऐसे में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ बकरीद मनाए जाने की अनुमति दी जाए।
बगैर मास्क सामान बेचने वाले दुकानदारों पर होगा मुकदमा

सहारनपुर। कोरोना संक्रमण के खतरे के बीच अगर दुकानदार बगैर मास्क सामान बेचते हुए पाए गए तो उनके खिलाफ कार्रवाई होगी।

मौके पर ही दंड वसूला जाएगा। एक बार दुकानदार अगर दंड भुगतने के बाद दाेबारा फिर से लापरवाही करता है या बार-बार इस गलती को दोहराता है तो उसके खिलाफ मुकदमा भी दर्ज होगा। सहारनपुर जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने यह आदेश जारी किए हैं। बता दें कि सहारनपुर में लगातार कोरोनावायरस के मामले सामने आ रहे हैं। इसी को देखते हुए जिलाधिकारी की ओर से आदेश जारी किए गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो