scriptWeather Alert: दिल्ली-एनसीआर में तापमान बढ़ने से यूपी के अंतिम जिले तक बदला माैसम, कई जगह बरसात | Due to rise in temperature, there was change in the whethaar | Patrika News

Weather Alert: दिल्ली-एनसीआर में तापमान बढ़ने से यूपी के अंतिम जिले तक बदला माैसम, कई जगह बरसात

locationसहारनपुरPublished: Apr 26, 2020 12:16:19 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

Highlights

दिल्ली-एनसीआर में बढ़ गया था तापमान
NCR से यूपी के अंतिम जिले तक बरसात
27 व 28 अप्रैल काे फिर बरसात की आशंका

ncr.jpg

weather news`

सहारनपुर। दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में पिछले दाे दिनों अचानक बढ़े तापमान का असर रविवार काे बरसात के रूप में देखने काे मिला। रविवार सुबह दिल्ली एनसीआर ( Delhi NCR ) के कई इलाकों समेत यूपी के अंतिम जिले सहारनपुर ( Saharanpur) तक मौसम ( Weather change ) में तेजी से बदलाव देखा गया और बरसात भी हुई।
यह भी पढ़ें

Meerut: मेडिकल कालेज में भर्ती बुजुर्ग की मौत, कोरोना रिपोर्ट आने का इंतजार

सरसावा एयरबेस स्टेशन के मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार माैसम में यह बदलाव पिछले दाे दिनों में अचानक बढ़े तापमान की वजह से आया। विशेषज्ञ इसे मानसून के दस्तक देने से पहले की बरसात बता रहे हैं। माैसम विभाग के जानकारों ने आशंका जताई है कि 27 व 28 अप्रैल काे एक बार फिर से इन इलाकों में बरसात हाेगी।
यह भी पढ़ें

शिवालिक की पहाड़ियों से सटे सहारनपुर में अचानक बदला माैसम, झमाझम बरसात शुरू

लॉक डाउन ( lockdown ) में किसान पहले से ही परेशान हैं और अब बेमाैसम हुई इस बरसात ने किसानों की परेशानी को और बढ़ा दिया है। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता चाैधरी राकेश टिकैत का कहना है कि वर्तमान समय में किसान अपनी गेहूं की फसल काट रहे हैं और वेस्ट में गन्ने की बुआई का काम भी चल रहा है। बरसात से पहले जाे तेज हवाएं चली हैं उससे भूषा भी उड़ गया है।
यह भी पढ़ें

Coronavirus: देवबंद में 8 अफगानी छात्र समेत 9 में हुई कोरोना की पुष्टि, एंबेसी की जगह भेजे गए अस्प

ताल

बरसात से यह दाेनाें ही महत्वपूर्ण कार्य प्रभावित हुए हैं। अगर 27 व 28 काे दाेबारा से बरसात हाेती है ताे किसानों की समस्या और बढ़ सकती है। रविवार काे हुई बरसात दिल्ली-एनसीआर के इलाकों के अलावा गाजियाबाद, मेरठ, मुजफ्फरनगर, शामली, बिजनाैर और सहारनपुर में बरसात हुई। इस बरसात से किसानों काे सबसे अधिक नुकसान हुआ है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो