Corona virus: स्वास्थ्य विभाग ने मांगी प्राईवेट हॉस्पिटल की सूची और उनमें सुविधाओं का ब्याैरा

Highlights

  • जिले के सभी प्राइवेट डॉक्टरों से उनके हॉस्पिटलों में मौजूद सुविधाओं के बारे में भी मांगी गई है जानकारी

By: shivmani tyagi

Updated: 07 Mar 2020, 08:22 PM IST

सहारनपुर। Corona virus कोरोना वायरस की जटिलताओं के बीच स्वास्थ्य विभाग ने जिले के सभी प्राइवेट डॉक्टरों की सूची तलब कर ली है। डॉक्टरों की सूची के साथ-साथ प्राइवेट हॉस्पिटल में माैजूद सुविधाओं का ब्याैरा भी स्वास्थ्य विभाग ने मांगा है।

यह भी पढ़ें: सीएम योगी ने लोगों से किया था वादा, अब इस जिले में जल्द बनेगा पीएसी कैंप

Health department sought details of hospital's list and facilities यानी जिला चिकित्साधिकारी की ओर से पूछा गया है कि, जिले के प्राईवेट अस्पतालों में कौन-कौन सी मशीनें हैं और क्या-क्या सुविधाएं मौजूद हैं। इस जानकारी के लिए सहारनपुर जिला चिकित्सा अधिकारी ने आईएमए सहारनपुर चैप्टर के अध्यक्ष को पत्र लिखा है और IMA जुड़े सभी प्राइवेट चिकित्सकों की सूची मांगी है। मानाीगुूी जा रहा है कि यह कार्यवाही Corona virus की दहशत के बीच की जा रही है।

यह भी पढ़ें: अब स्कूलों में बच्चाें काे पढ़ाया जाएगा corona virus से बचने का पाठ

दरअसल आगरा और मेरठ में कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीज सामने आ चुके हैं। मुजफ्फरनगर में भ? Corona virus us के लिए अस्पताल में अलग से आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है। सहारनपुर में भी आइसोलेशन वार्ड अलग से बनाया गया है। यह अच्छी बात है कि अभी तक सहारनपुर में कोई भी संदिग्ध मरीज Corona virus का नहीं है।

यह भी पढ़ें: अब स्कूलों में बच्चाें काे पढ़ाया जाएगा corona virus से बचने का पाठ

बावजूद इसके आगामी तैयारियां की जा रही हैं। तैयारियों की कड़ी में ही स्वास्थ्य विभाग ने प्राइवेट डॉक्टरों से उनके नर्सिंग होम व अस्पतालों में मौजूद सुविधाओं की जानकारी मांगी है। आईएमए अध्यक्ष ने जल्द से जल्द सभी डॉक्टरों की सूची उनके मोबाइल नंबर और उनके हॉस्पिटल में मौजूद सुविधाओं की जानकारी सीएमओ डॉक्टर बीएस साेढी को मुहैया कराने की बात कही है।

Corona virus कोरोना वायरस
shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned