scriptनए साल पर भारतीय किसान यूनियन बनी लोगों के लिए नजीर | new year message game Kisan Union | Patrika News

नए साल पर भारतीय किसान यूनियन बनी लोगों के लिए नजीर

locationसहारनपुरPublished: Jan 03, 2020 01:18:29 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

Highlights

नए साल पर छा गया भारतीय किसान यूनियन का 20-20 फार्मूला
किसानों ने कहा नए साल में लगाएंगे

saharanpur

भारतीय किसान

सहारनपुर। नए साल पर भारतीय किसान यूनियन ने प्रकृति की ओर एक कदम बढ़ाते हुए पूरी दुनिया के लोगों के सामने नजीर पेश की है।

यह भी पढ़ें

जुमे की नमाज को लेकर सहारनपुर में अलर्ट, चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात

भारतीय किसान यूनियन ने वर्ष 2020 पर 20-20 का फॉर्मुला दिया है। इस याेजना के तहत भारतीय किसान यूनियन का प्रत्येक सदस्य वर्ष 2020 में 20-20 पेड़ लगाएगा। नए साल पर आपने मायानगरी मुंबई से लेकर अपने जिले कस्बों और गांवों तक जश्न मनाने की पार्टियां देखी होंगी। अलग-अलग तरीके भी लाेगाें काे जश्न मनाते हुए देखा हाेगा लेकिन किसान यूनियन ने जो किया उसका अब सभी स्वागत कर रहे हैं।
यह भी पढ़ें

New Year 2020 पर पुलिस ने चलाया अभियान, 17 से अधिक गिरफ्तार, देखें वीडियो

भारतीय किसान यूनियन अंबावत गुट के पदाधिकारियों और सदस्यों ने नए साल पर पर्यावरण के प्रति अपनी जिम्मेदारी को और मजबूत करते हुए प्रत्येक सदस्य से कम से कम पेड़ लगाने का आह्वान किया है। यह निर्णय भारतीय किसान यूनियन अंबावत गुट की सहारनपुर कलेक्ट्रेट परिसर में आयोजित हुई एक बैठक में लिया गया। इस बैठक में यूनियन के जिला अध्यक्ष नीरज चौधरी ने कहा कि उनका संगठन नए साल से पेड़ लगाना शुरु करेगा और इस वर्ष में प्रत्येक व्यक्ति कम से कम 20 पेड़ जरूर लगाएगा।
यह भी पढ़ें

New Year 2020 पर पुलिस ने चलाया अभियान, 17 से अधिक गिरफ्तार, देखें वीडियो

बैठक में यह संकल्प लिया गया और कहा गया कि संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ऋषि पाल अंबावत इलाहाबाद राष्ट्रीय अधिवेशन में भी इसी वर्ष इस संकल्प को सभी किसानों को दिलाएंगे और तय किया जाएगा कि पूरे देश में जहां भी भारतीय किसान यूनियन से जुड़े हुए किसान हैं वह सभी इस वर्ष कम से कम 20 पेड़ जरूर लगाएं। इसी तरह से भाकियू के तोमर गुट ने भी गंगा और हिंडन नदी को प्रदूषण मुक्त करने का अभियान चलाने की बात कही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो