scriptOnline Satta King : ऑनलाइन सट्टेबाजों के खिलाफ युवा खिलाड़ियों ने खोला मोर्चा | online satta king videos in Uttar Pradesh | Patrika News

Online Satta King : ऑनलाइन सट्टेबाजों के खिलाफ युवा खिलाड़ियों ने खोला मोर्चा

locationसहारनपुरPublished: Oct 21, 2018 06:50:19 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

Online Satta game in up: ऑनलाइन सट्टा किंग वीडियोज, सट्टे का नंबर और वेबासाइट खोज रहे हैं लोग।

सहारनपुर। online satta King भारत में सट्टे का खेल पूरी तरह से गैरकानूनी है। जबकि कई देशों में यह वैध है और इसे रातों-रात मालामाल होने का खेल माना जाता है। Satta King इसे एक तरह से बिजनेस भी मानते हैं। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जिलों में Satta King ने पैर पसार लिए हैं। जिससे यहां के लोगों में नाराजगी देखने को मिल रही है। फिलहाल satta king के खिलाफ युवा खिलाड़ियों ने आस्तीनें में चढ़ा रखी हैं। इसके बावजूद भी satta bazar लगातार बढ़ता जा रहा है। अब लोग online satta लगाकर इसे बढ़ावा दे रहे हैं।
यह भी पढ़ें

सट्टेबाजी का विरोध करने पर बजरंग दल के कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या

इसका पता सोमवार को उस समय चला जब पत्रिका ने सहारनपुर जिले में युवा खिलाड़ियों से बात की तो उन्होंने दो टूक कहा कि satte ने क्रिकेट सहित कई खेलों की साख खराब कर दी है। युवा खेल प्रेमियों का कहना है कि सरकार को इस ओर सख्त कदम उठाने होंगे अगर सरकार ने satta king के खिलाफ सख्त कदम नहीं उठाए तो वह दिन दूर नहीं जब क्रिकेट खत्म हो जाएगा और इसकी साख मिट्टी में मिल जाएगी। आपको बता दें कि ऑनलाइन सट्टेबाजी का खेल IPL के दौरान ज्यादा चलने में आया था। हर साल होने वाले IPL के साथ-साथ ऑनलाइन सट्टा भी अब पैर पसार रहा है।
यह भी पढ़ें

सट्टेबाजी का विरोध करने पर बजरंग दल के कार्यकर्ता की हत्या के मामले में चौकी इंचार्ज निलंबित


दरअसल युवाओं में खेलों पर ऑनलाइन satta लगाने का खेल लोकप्रिय होता जा रहा है। उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में जब क्रिकेट खेल रहे युवा खिलाड़ियों satte के मुद्दे पर बात की और उनसे पूछा कि आज किस तरह से क्रिकेट पर सट्टा लगाया जाता है और क्रिकेट पर सट्टा लगाने की वजह से क्रिकेट को क्या नुकसान हो रहा है। इन सभी सवालों के जवाब में इन युवा खिलाड़ियों ने दो टूक कहा कि क्रिकेट को पिछले कुछ वर्षों में satte की वजह से काफी नुकसान हुआ है और क्रिकेट के खेल की छवि काफी डाउन हुई थी।
देखें वीडियो-युवा खिलाड़ियों ने कहा, सट्टा बर्बाद कर देगा क्रिकेट को

उन्होंने कहा कि satta king अपने फायदे के लिए क्रिकेट को बदनाम कर रहे हैं और युवाओं को गर्त में धकेल रहे हैं। सट्टा लगाने वाले युवा बाद में पैसों की जरूरत के लिए क्राइम की ओर कदम बढ़ा लेते हैं और इससे युवाओं का भविष्य भी खराब हो रहा है। इसलिए सरकार को चाहिए कि Online Satta और satta king पर कड़ी कार्रवाई की जाए। खिलाड़ी जनक पंवार का कहना है कि सट्टे से क्रिकेट को बहुत नुकसान हो रहा है। सट्टा लगाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए सरकार को इस ओर कदम उठाने चाहिए और सट्टा पूरी तरह से बंद कराना चाहिए। एथलीट विकी कुमार का कहना है कि उन्हें क्रिकेट बहुत पसंद है। वह क्रिकेट देखते हैं लेकिन पिछले कुछ दिनों से जिस तरह से क्रिकेट पर सट्टा लग रहा है उससे क्रिकेट की साख उन्हें कमजोर होती हुई दिखाई पड़ती है।
यह भी बताया खिलाड़ियों ने
खिलाड़ियों ने क्रिकेट पर लगने वाले सट्टे के बारे में बातचीत के दौरान एक युवा खिलाड़ी ने दिखाया कि किस तरह से फोन पर इन ऐप का ऐड आ रहा है और प्रचार किया जा रहा है। इन ऐप पर ऑनलाइन सट्टा खेला जाता है। उन्होंने मांग की है कि इस तरह के online app पर भी प्रतिबंध लगना चाहिए।
किस पर और कैसे लगाता है सट्टा
प्राप्त जानकारी के मुताबिक ऑनलाइन सट्टा किंग बाजार में लोगों द्वारा भारत में खेले जा रहे सभी खेलों की टीम के ऊपर पैसा लगाया जाता है। कि किस खेल में कौन सी जीतेगी या हारेगी। कुछ लोग मैच के दौरान किसी टीम के जीतने पर रुपए लगते हैं तो कुछ लोग हारने पर रुपए लगाते हैं। जिससे कुछ लोगों को अच्छी आमदनी होती है तो वहीं कुछ लोगों को पैसे का बड़ा नुकसान भी होता है।

ट्रेंडिंग वीडियो