scriptअयोध्या विवाद पर ‘राम जन्मभूमि‘ फिल्म तैयार, ट्रेलर के जारी होते ही मचा हंगामा | Ram Janmabhoomi railer Full movie trailer launched deoband ulema angry | Patrika News

अयोध्या विवाद पर ‘राम जन्मभूमि‘ फिल्म तैयार, ट्रेलर के जारी होते ही मचा हंगामा

locationसहारनपुरPublished: Nov 21, 2018 12:21:31 pm

Submitted by:

Ashutosh Pathak

वसिम रिजवी ने बनाई अयोध्या विवाद पर फिल्म, अगले महीने के अंत में होगी रिलीज

Ram Janmabhoomi

अयोध्या विवाद पर ‘राम जन्मभूमि‘ फिल्म तैयार, ट्रेलर के जारी होते ही मचा हंगामा

देवबंद। अयोध्या में राम मंदिर और बाबरी मस्जिद का मुद्दा हमेशा से राजनीति के केंद्र में रहा है। लेकिन इस बार अब अयोध्या विवाद पर फिल्म बनकर तैयार हो गई है और फिल्म का ट्रेलर भी लांच हो गया है। लेकिन ट्रेलर के आते ही हंगामा मच गया है। वसीम रिजवी की फिल्म ‘रामजन्मभूमि’ पर देवबंद के उलमा ने कड़ा ऐतराज जताया और फिल्म को मुल्क का माहौल खराब करने वाला बताया।
Ram Janmabhoomi
दरअसल अयोध्या विवाद पर बन रही फिल्मे ‘राम जन्मभूमि‘ फिल्म के लेखक व प्रोड्यूसर खुद उत्तर प्रदेश शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी ही हैं। लेकिन इस फिल्म पर उलमा का दो टूक कहना है कि बाबरी मस्जिद-रामजन्मभूमि जैसे संवेदनशील मुद्दे पर फिल्म बनाकर रिजवी हिंदू-मुस्लिमों को निशाना बनाकर मुल्क का माहौल खराब करना चाहते हैं। देवबंद के उलमा के अलावा मजलिस इत्तेहाद-ए-मिल्लत के प्रदेशाध्यक्ष मुफ्ती अहमद गौड़ ने वसीम रिजवी की फिल्म रामजन्मभूमि पर कड़ी आपत्ती जताई और कहा कि सेंसर बोर्ड से ऐसी किसी भी फिल्म को मंजूरी नहीं मिलनी चाहिए, जो भावनाओं को भड़ए और समाज में विवाद पैदा करने वाली हो। इस दौरान उन्होंने वसीम रिजवी को भी निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि रामजन्मभूमि का मामला अभी सुप्रीम कोर्ट में है और इस पर काल्पनिक फिल्म बनाना उचित नहीं है, जबकि 2019 का चुनाव भी करीब है। ऐसे में अगर देश के माहौल में अफरा तफरी पैदा हो सकता है।
Ram Janmabhoomi
आपको बता दें कि अयोध्या में राम मंदिर के समर्थक रहे शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी ने बताया कि फिल्म अगले महीने के अंत में रिलीज होने जा रही। इस फिल्म में किसी समुदाय पर निशाना नहीं साधा गया है। बल्कि इसमें तीन तलाक और हलाला जैसी सामाजिक बुराइयों को जाहिर किया गया है। करीब सवा दो घंटे की इस फिल्म में मनोज जोशी, गोविंद नामदेव, नाजनीन पाटनी और राजवीर सिंह ने अहम किरदार निभाये हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो