scriptसहारनपुर व मोहाली से उखड़ी गई दो एटीएम मशीन के साथ लुटेरे गिरफ्तार, 4.5 लाख कैश भी बरामद | Saharanpur police arrested Robbers with ATM machine and 4.5 lakh cash | Patrika News

सहारनपुर व मोहाली से उखड़ी गई दो एटीएम मशीन के साथ लुटेरे गिरफ्तार, 4.5 लाख कैश भी बरामद

locationसहारनपुरPublished: Jun 27, 2020 05:03:33 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

Saharanpur Police ने एटीएम लुटेरा गिराेह के दाे सदस्यों काे गिफ्तार किया है इनके पास से एटीएम मशीन तोड़ने के हथियार और दाे ATM मशीनें भी मिली हैं।

saharanpur_police_atm.jpg

saharanpur police

सहारनपुर। पुलिस ( Saharanpur police) ने एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है जो महज 10 मिनट में एटीएम ( ATM ) मशीन काे ही उखाड़ लेता था। गिरोह के दो सदस्य गिरफ्तार किये गए हैं। इनके कब्जे से दो एटीएम मशीनें और 4.5 लाख रुपये कैश भी बरामद हुआ है। पकड़े गए लुटेरों में से एक का नाम फरमान है जो सहारनपुर के गंगोह का रहने वाला है दूसरे का नाम काला है जो हरियाणा के यमुनानगर का रहने वाला है।
यह भी पढ़ें

मकान देने का किया था वादा, पंचायत में नहीं बनी बात तो भाई ने बहन के ससुर को मारी गोली

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एस चिनप्पा ने गिरफ्तारी की पु्ष्टि करते हुए बताया कि, 17 जून की रात काे दिल्ली रोड स्थित एसबीआई बैंक के एटीएम उखाड़ लेने वाले लुटेरों की पुलिस तलाश में जुटी हुई थी। इसी बीच पुलिस को 26 जून की रात्रि पता चला कि लुटेरों ने एटीएम मशीन को लूटने के बाद यमुना किनारे छिपा दिया था। इसी मशीन को अब ठिकाने लगाने के लिए लिए जा रहे हैं। इस सूचना पर पुलिस ने दिल्ली रोड पर छिदबना मोड़ के पास बैरियर लगाकर चेकिंग की तो एक महिंद्रा पिकअप गाड़ी आती हुई दिखाई दी।
यह भी पढ़ें

चुनरी बनाने वाले की बेटी ने 10वीं में किया Top, 12वीं के Topper ने बताया सफलता का राज

पुलिस टीम ने इस पिकअप को रोकने की कोशिश की तो इन्होंने अपनी गाड़ी को दौड़ा दिया। बाद में पुलिस ने पीछा करके दो बदमाशों को पकड़ लिया जबकि इनके साथी फरार हो गए। पकड़े गए बदमाशों से जब पूछताछ की गई तो पता चला कि यह एक अंतरराज्यीय गिरोह है। जो हरियाणा पंजाब उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में पिछले काफी दिनों से सक्रिय था। इनमें से एक गंगोह का रहने वाला है और दूसरा हरियाणा के यमुनानगर का रहने वाला है।
यह भी पढ़ें
दिन निकलते ही पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, गोली लगने से दो बदमाश घायल

https://www.patrika.com/noida-news/encounter-between-police-and-criminal-6226574/



पकड़े गए दोनों अपने बदमाश अपने साथियों के साथ मिलकर एटीएम उखाड़ने की घटना करते थे। बाद में उस पैसे को आपस में बांट लिया करते थे। पूर्व में इन्होंने हरियाणा में उत्तर प्रदेश में पशु चोरी की घटनाओं को भी अंजाम दिया था लेकिन अब एटीएम उखाड़ने शुरू कर दिया था। पकड़े गए दोनों अभियुक्तों पर 50 से अधिक मुकदमे दर्ज हैं। इनमें से गंगोह के रहने वाले फरमान पुत्र इशहाक उर्फ शाका पर करीब 29 मुकदमे हैं जबकि यमुनानगर के रहने वाले काला उर्फ गुलशेर उर्फ बबलू पुत्र जरीफ पर करीब 19 मुकदमे दर्ज हैं।
यह भी पढ़ें

गजब: दुल्हन ने ससुराल आने के लिए मांगे 15 लाख रुपये, जानिए क्या है पूरा मामला

दोनों के पास से दो एटीएम मशीनें बरामद हुई हैं। इनमें से एक एटीएम मशीन वह है जो दिल्ली रोड स्थित एसबीआई शाखा के बाहर से उखाड़ ली गई थी और एक दूसरी एटीएम मशीन वह है जो इन्होंने मोहाली स्थित पंजाब नेशनल बैंक की शाखा के बाहर से उखाड़ी थी।
यह हुआ बरामद
पकड़े गए दोनों अभियुक्तों से पुलिस ने एक महिंद्रा पिकअप बोलेरो नंबर यूपी 11 at 80 56 बरामद की है।

इसी महिंद्रा पिकअप से यह गिराेह एटीएम में रस्सा बांधकर उसे खींचते थे। एक 12 बोर की बंदूक और तीन जिंदा कारतूस बरामद हुए हैं। एक कटी हुई एटीएम मशीन एसबीआई बैंक की है और एक कटी हुई मशीन पीएनबी बैंक की है। इसके अलावा इनके पास से 4.5 लाख रुपए कैश बरामद हुआ है जो सहारनपुर एसबीआई एटीएम मशीन का है। एक पट्टा नुमा रस्सी मिली है एक छैनी और एक हथोड़ा भी मिला है। पुलिस टीम काे 25 हजार रुपये का इना दिए जाने की घाेषणा एडीजी मेरठ की ओर से की गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो