scriptcorona campaign: वाट्सऐप करें साेशल डिस्टेंस ताेड़ने वालों की फोटो दर्ज हाेगी रिपाेर्ट, फोटो भेजने वालों को मिलेगा इनाम | Sent photos on SSP mobile of those who dont apply masks and won prize | Patrika News

corona campaign: वाट्सऐप करें साेशल डिस्टेंस ताेड़ने वालों की फोटो दर्ज हाेगी रिपाेर्ट, फोटो भेजने वालों को मिलेगा इनाम

locationसहारनपुरPublished: May 09, 2020 08:57:17 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

Highlights

अब मास्क के बगैर बाहर निकलने वालों पर पुलिस दर्ज करेगी रिपाेर्ट
DIG ने सहारनपुर- मुजफ्फरनगर व शामली में शुरू किया अभियान
FIR की हाेगी हाेम डिलीवरी, फोटो भेजने वाले काे मिलेगा इनाम

dig_saharanpur.jpg

DIG Saharanpur

सहारनपुर। कोरोना वायरस ( Corona virus ) के संक्रमण के खतरे के बीच साेशल ( social ) डिस्टेंस ताेड़ने वालों और मास्क ना पहनने वालों की अब खैर नहीं। आपकाे सिर्फ इन लापरवाह लोगों की फोटो अपने माेबाइल फाेन से सीधे डीआईजी ( DIG ) या फिर एसएसएसपी ( SSP ) के वाट्सएप ( whats app ) पर भेजनी हाेगी। इसके बाद पुलिस इनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करेगी और आपकाे इनाम भी दिया जाएगा।
यह भी पढ़ें

Lockdown special: अंग्रेजी शासन काल में हुई थी शादी अब लॉकडाउन में पांच पीढ़ियों के साथ मनाई शादी की 75वी वर्षगांठ

यह अनाेखा कैंपेन ( corona campaign ) सहारनपुर मंडल के तीनों जिलों सहारनपुर, मुजफ्फरनगर और शामली में शुरु हाेनेे जा रहा है। सहारनपुर डीआईजी उपेंद्र अग्रवाल ने लॉक डाउन ( lockdown ) में मिली छूट और सड़कों पर बढ़ती भीड़ काे देखते हुए यह निर्देश तीनों जिलो के एसएसपी काे दिए हैं। डीआईजी का कहना है कि अब लॉक डाउन में जैसे-जैसे छूट मिल रही हैं ताे लोगों की जिम्मेदारी और बढ़ जाती है।
यह भी पढ़ें

Mother’s Day : थाने पहुंची मां बाेली ‘साहब’ बेटों से बचा लो

उन्हाेंने सहारनपुर मंडल के सभी नागरिकों से अपील करते हुए कहा है कि वह जब भी घर से बाहर निकलें ताे मुंह पर मास्क (कपड़ा) जरूर पहनें। इसके साथ-साथ साेशल डिस्टेंस का पालन भी अब उन्हे अधिक करना हाेगा। अगर ऐसा नहीं करेंगे ताे वायरस का खतरा अभी टला नहीं है। ऐसे अब जैसे-जैसे लॉकडाउन में छूट मिलेगी ताे जिम्मेदारी और बढ़ेगी।
इन नंबरों पर करें वाट्सएप

डीआईजी उपेंद्र अग्रवाल 9454400216

डीआईजी ( पीआरओ ) 9454458010

एसएसपी सहारनपुर दिनेश कुमार (पी) 9454400308

मुजफ्फरनगर एसएसपी अभिषेक यादव 9454400314

एसपी शामली विनीत जायसवाल 9454400429
फाेटो भेजते समय यह भी ध्यान रखें

आप जिस व्यक्ति या एक से अधिक लोगों की फोटों भेज रहे हैं उनके नाम और पते भी यथासंभव भेजने हाेंगे। नाम ना पता हाे ताे स्थान व थानाक्षेत्र जरूर लिखें। ध्यान रहे फोटो आपके फाेन से ही लिया गया हाे। साेशल मीडिया पर वायरल या अप्रामाणित फाेटों ना भेजें। फोटो के साथ अगर 10 से 20 सैकेंड का वीडियो भी भेज सकते हैं ताे वह भी भेज सकते हैं। आपके भेजे गए फोटो और जानकारी के आधार पर ही पुलिस मास्क ना पहनने वालों और साेशल डिस्टेंस ताेड़ने वालों के खिलाफ धारा 188 के तहत कार्रवाई करेगी।
इन धाराओं में दर्ज हाेगी रिपाेर्ट

पुलिस ऐसे लोगों के खिलाफ आईपीसी धारा 269/270 समेत धारा 188 और माहमाहारी अधिनिय के तहत FIR दर्ज करेगी। बाद इसकी पुलिस की ओर से ही घर पर भेजी जाएगी।
आराेग्य ( Aarogya ) सेतु एप की तरह काम करेगा पुलिस का यह कैंपेन

अभी तक आपने आराेग्य ( Aarogya Setu ) सेतु एप के बारे में सुना हाेगा। जिस तरह से ( Aarogya Setu App ) काम करता है पुलिस का यह कैम्पेन भी कुछ इसी तरह से काम करेगा। दरअसल ( Aarogya Setu App 2020 ) आराेग्य सेतु एप आपकाे ब्लूटूथ के जरिए आपके आस-पास के खतरे काे बताता है और अब इस अभियान से जुड़कर आप खुद अपने आस-पास के आशंकित खतरे की जानकारी पुलिस काे देंगे। इस तरह ( Aarogya Setu Mobile App ) की तरह पुलिस का यह अभियान भी आपकाे सुरक्षित रखेगा और लापरवाही बरतने काे वालों काे सबक सिखाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो