अचानक बदला मौसम, तेज हवाओं के साथ बारिश शुरू, दिन में ही हुए रात जैसे हालात

Highlights

  • हरियाणा उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश से सटे यूपी के जिले में तेजी से बदला मौसम
  • किसानों की बढ़ी टेंशन, काली घटाओं से दिन में हुए रात से जैसे हालात

By: shivmani tyagi

Updated: 10 May 2020, 10:47 AM IST

सहारनपुर/देवबंद। हरियाणा, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश की सीमा से सटे उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में रविवार सुबह अचानक मौसम ने फिर करवट ले ली। काली घटाएं छा गई और दिन में ही रात जैसे हालात हो गए। तेज हवाओं के साथ मौसम तेजी से बदला ( weather update) तो किसानों की टेंशन बढ़ गई। कई स्थानों पर हाेर्डिंग्स उखड़ गए और तेज हवाओं से बत्ती भी गुल हो गई।

यह भी पढ़ें: Corona positive मिलते ही मेडिकल स्टोर कराए गए बंद

पिछले 15 दिनों से मौसम में तेजी से बदलाव ( weather changed ) हो रहे हैं। सहारनपुर में जोरदार ओलावृष्टि भी हो चुकी है। अब एक बार फिर से रविवार ( Sunday ) को मौसम में अचानक बदलाव आया। सुबह 10:00 बजे मौसम में बदलाव शुरू हुआ और आधे घंटे में ही तेज हवाएं चलने लगी। तेज हवाओं के चलने से किसानों को काफी नुकसान होने की आशंका जताई जा रही है। किसान नेता राजपाल फंदपुरी का कहना है कि किसान पहले ही परेशान थे दाे दिन पहले हुई बरसात में भीगी फसल अभी तक सूखी नहीं थी और एक बार फिर आसमान से आफत बरसने लगी है।

यह भी पढ़ें: corona campaign: वाट्सऐप करें साेशल डिस्टेंस ताेड़ने वालों की फोटो दर्ज हाेगी रिपाेर्ट, फोटो भेजने वालों को मिलेगा इनाम

दरअसल यह समय गेहूं की फसल की कटाई का है और किसानों की फसल खेतों में ही है। दाे दिन पहले ही सहारनपुर में अचानक बरसात हुई थी जिसके बाद भीगी हुई फसल अभी तक सही से सूख नहीं पाई थी और अब एक बार फिर से हवाओं और मौसम के बदले मिजाज ने किसानों को परेशान कर दिया है। मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि पहले से ही मौसम बदलने की चेतावनी ( bad weather ) जारी की गई थी मौसम में उतार-चढ़ाव के पीछे लोक डाउन भी बड़ी वजह बताया जा रहा है। सरसावा एयरफाेर्स स्टेशन के माैसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार गर्जनाओं के साथ बादलों के बरसने की आशँका है।

weather update
shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned