scriptTablighi Jamaat : सहारनपुर जेल से रिहा किए गए सभी 57 विदेशी जमाती, एक माह की सुनाई गई थी सजा | Tablighi Jamaat: All 57 foreign depositors released by Saharanpur jail | Patrika News

Tablighi Jamaat : सहारनपुर जेल से रिहा किए गए सभी 57 विदेशी जमाती, एक माह की सुनाई गई थी सजा

locationसहारनपुरPublished: Jun 13, 2020 09:51:33 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

Tablighi Jamaat : कोरोना महामारी के बीच सहारनपुर में रह रहे किर्गिस्तान, इंडाेनेशिया, इजराइल, मलेशिया, स्पेन, फ्रांस, सूडान औ भूटान देशों से के 57 विदेशी तबलीगी जमातियों काे गिरफ्तार जेल भेजा गया था।
 
 

tabligi_jamati.jpg

Tablighi Jamaat

https://youtu.be/9fdNyU4kr_U
Saharanpur News. वीजा शर्तों के उल्लंघन के आरोप में सहारनपुर की जिला जेल में बंद सभी 57 विदेशी तबलीगी जमाती ( 57 foreign Jamaatis released from jail ) शनिवार को रिहा कर दिए गए। सांसद हाजी फज़लुर्रहमान ने जेल से रिहा हुए इन सभी जमातियों के ठहरने के लिए अंबाला रोड स्थित एक बैंक्विट हॉल में व्यवस्था कराई है।
यह भी पढ़ें

Ajay Kumar Lallu की रिहाई को Congress का मौन धरना जारी, सीएम योगी पर लगाए गंभीर आरोप

कोरोना महामारी ( COVID-19 virus ) के बीच ये सभी जमाती दिल्ली मरकज में शामिल हुए थे और वहां से अलग-अलग जिलों में पहुंच गए थे। इन सभी जमातियाें काे अपनी पहचान बताते हुए खुद सामने आने के लिए कहा गया था लेकिन इन्हाेंने ऐसा नहीं किया। बाद में पुलिस ने इन्हे गिरफ्तार किया था। इसी क्रम में सहारनपु से भी 57 विदेशी जमातियाें काे गिरफ्तार किया गया था।
यह भी पढ़ें

150 ग्राम स्मैक और 8.95 लाख कैश के साथ स्मैक तस्कर गिफ्तार, बरेली से सहारनपुर तक फैला है नेटवर्क

शनिवार को जब इन्हे जेल से रिहा किया गया तो सांसद हाजी फजलुर्रहमान के दामाद औसाफ़ गुड्डू और अधिवक्ता चौधरी जानिसार अहमद जेल पर पहुंचे और सभी जमातियों का स्वागत किया। जेल से रिहा होने के बाद इन सभी को बस में बैठाकर अंबाला रोड स्थित इंपीरियल बैंक्विट हॉल में ले जाया गया। यहीं पर अब इनके ठहरने की व्यवस्था की गई है।
यह भी पढ़ें

Textile Fair 15 जून से होगा शुरू, 250 निर्यातक Virtual Mode पर प्रदर्शित करेंगे अपने Product

विदेश से टूरिस्ट वीजा पर भारत आए ये सभी जमाती यहां सहारनपुर में ( foreign Jamaatis in Saharanpur ) रह रहे थे और धार्मिक प्रचार-प्रसार कर रहे थे। सहारनपुर से अलग-अलग स्थानों से पुलिस ने इन्हे गिरफ्तार किया था और गिरफ्तार करने के बाद इन्हें न्यायालय के समक्ष पेश किया था। जहां से इन्हे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया था। इन सभी को एक महीने की सजा सुनाई गई थी। सजा पूरी होने पर अब इन्हें शनिवार को जिला जेल से रिहाई दे दी गई।
यह भी पढ़ें

शामली में दुकानदार निकला कोरोना पॉजिटिव, सैकड़ों लोगों को बांट चुका है राशन

57 जमातियों में किर्गिस्तान, इंडाेनेसिया, इजराइल, मलेशिया, स्पेन, फ्रांस, सूडान और भूटान ( Malaysia , Spain , France , Sudan , Bhutan ) देश के जमाती शामिल हैं। निचली अदालत ने इन सभी काे रिहा कर दिया है अब पुलिस इनके खिलाफ बड़ी अदालत जाने की तैयारी कर रही है। इन सभी जमातियों काे यहां जिला जेल में बनाई गई अस्थाई स्पेशल जेल में रखा गया था। यहां इन्हे क्वारेंटॉइन किया गया था।
यह भी पढ़ें

Fashion Designer Rohit Bal के स्टोर में लगी भीषण आग, कीमती Dresses जलकर खाक

पुलिस ने इन पर वीजा शर्तों के उल्लंघन के चार्ज लगाए गए थे। न्यायालय के एक माह की सजा सुनाई थी लेकिन शनिवार काे यह दाे माह जेल में रहने के बाद रिहा हुए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो