scriptमहिला ने एंबुलेंस में दिया बच्चे को जन्म | woman gave birth to a child in an ambulance | Patrika News

महिला ने एंबुलेंस में दिया बच्चे को जन्म

locationसहारनपुरPublished: Mar 31, 2022 06:41:06 pm

Submitted by:

Shivmani Tyagi

एंबुलेंस चालक ने महज पांच मिनट में पहुंचाया अस्पताल एम्बुलेंस चालक की सजगता से बच गई जच्चा-बच्चा की जान दोनों है स्वस्थ
 

अस्पताल

अस्पताल

सहारनपुर। सरसावा थाना क्षेत्र के गांव समसपुर में एक गर्भवती महिला ने एंबुलेंस में ही बच्चे को जन्म दे दिया। जब इस बात का पता एंबुलेंस के चालक को चला तो उसने एंबुलेंस दौड़ा दी और उचित समय पर जच्चा और बच्चा दोनों को अस्पताल पहुंचा दिया। अब दोनों ही स्वस्थ हैं।
गांव समसपुर के रहने वाले मेहताब की पत्नी शहजादी को बुधवार के दिन प्रसव पीड़ा हुई। इस पर महिला के पति ने 112 एंबुलेंस पर कॉल कर दी। करीब 15 मिनट बाद एंबुलेंस पहुंच गई और प्रसव पीड़ा से तड़प रही मेहताब की पत्नी को लेकर अस्पताल के लिए चल दी। रास्ते में ही मेहताब की पत्नी ने बच्चे को जन्म दे दिया।
इस बात का पता चलते ही एंबुलेंस चालक ने एंबुलेंस को दौड़ा दिया और महज पांच मिनट में अस्पताल पहुंचा दिया। सीएचसी प्रभारी राजेश कुमार ने बताया कि समय रहते दोनों अस्पताल पहुंच गए और उन्हें तुरंत प्राथमिक उपचार दिया गया। प्राथमिक उपचार के बाद जच्चा और बच्चा दोनों की हालत ठीक है उन्होंने कहा है कि अक्सर ऐसे मामलों में देरी नहीं करनी चाहिए समय रहते अस्पताल पहुंचना बेहद आवश्यक होता है।
यह पहली बार नहीं है। इससे पहले भी एक ऐसा मामला सामने आ चुका है। गर्भवती महिला को एम्बुलेंस लेकर जा रही थी। रास्ते में ही महिला को प्रसव पीड़ा हो गई। अस्पताल दूर था ऐसे में एम्बूलेंस स्टाफ ने ही बच्ची महिला का सुरक्षित प्रसव कराया था। इसके बाद जच्चा-बच्चा दोनों को अस्पताल भर्ती कराया।

ट्रेंडिंग वीडियो