scriptनई जनसंख्या नीति पर भड़के सपा सांसद, बोले- पैदाइश अल्लाह का कानून, कुदरत से टकराना ठीक नहीं | sambhal mp shafiqur rahman barq statement on population policy | Patrika News
सम्भल

नई जनसंख्या नीति पर भड़के सपा सांसद, बोले- पैदाइश अल्लाह का कानून, कुदरत से टकराना ठीक नहीं

अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं संभल सांस शफीकुर्रहमान बर्क। भाजपा सरकार पर लगाया आवाम को परेशान करने का आरोप। बोले- सरकार चलाने में भाजपा फेल हो रही है।

सम्भलJul 11, 2021 / 01:24 pm

Rahul Chauhan

sp_mp_barq.jpeg
संभल। योगी सरकार द्वारा रविवार को नई जनसंख्या नीति का ऐलान किया जाना है। वहीं इसको लेकर अब सियासी घमासान भी शुरू हो गया है। जहां एक तरफ भाजपा इसे जनसंख्या नियंत्रण के लिए अच्छा कदम बता रही है तो वहीं विपक्षी नेता खुलकर इसका विरोध कर रहे हैं। इस कड़ी में अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाले संभल से समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने अजीबोगरीब बयान दिया है। जो लोगों के बीच जमकर चर्चा का विषय भी बन गया है। दरअसल, सांसद बर्क ने जनसंख्या नीति पर पलटवार करते हुए कहा कि भाजपा सरकार चलाने में पूरी तरह फेल हो गई है। जिसके चलते वह नए-नए कानून लाकर अब जनता को उलझाना चाहती है। कुरान का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि इस दुनिया को रब ने पैदा किया है। पैदाइश अल्लाह का कानून है और कुदरत से टकराना ठीक नहीं है, इससे नुकसान ही होगा।
यह भी पढ़ें

दो से अधिक बच्चे वाले नहीं लड़ सकेंगे निकाय चुनाव, नई जनसंख्या नीति का ड्राफ्ट रिलीज, 19 जुलाई तक मांगी जनता की राय

उन्होंने आगे कहा कि जिस तरह से जनसंख्या कानून लाने की बात हो रही है, वह आवाम के हित में नहीं है। अगर देश की आबादी ज्यादा घट गई और किसी मुल्क से लड़ाई होती है तो तब क्या होगा। अल्लाह को जिसे पैदा करना है, उसे कौन रोक सकता है, वह पैदा होगा ही। अल्लाह के रहमों करम से ही सभी को खाना मिलता है, फिर वह चाहे गरीब हो या अमीर। जनसंख्या कानून से किसी तरह का कोई लाभ नहीं होने वाला है। वहीं उन्होंने यूनिफार्म सिविल कोड पर कहा कि जब ये कानून आएगा तो उस पर भी चर्चा होगी। अभी इस पर कुछ नहीं कहा जा सकता।
यह भी पढ़ें

15 जुलाई को PM नरेंद्र मोदी आएंगे वाराणसी, 1500 करोड़ से अधिक की देंगे सौगात

सपा सांसद ने आगे कहा कि भाजपा सरकार अवाम को कुछ दे नहीं सकती है। लोगों को अब कानून के बहाने सहूलियतें न देकर और चुनाव लड़ने से रोकर परेशान किया जाएगा। इसलिए ये कानून लाए जा रहे हैं। सरकार कोरोना को कंट्रोल करने में भी विफल रही है। वैक्सीन मैंने भी लगवाई है, इसमें कोई बुराई नहीं है। हम लोग कानून मानने वाले हैं, मगर जनसंख्या का मसला अल्लाह का कानून है। अलाह को जितनी रूहें पैदा करने है, वह आएंगी ही, उन्हें कोई नहीं रोक सकता। अब इस कानून के बहाने दो से ज्यादा बच्चे होने पर तनख्वाह नहीं देंगे, चुनाव नहीं लड़ने देंगे। इस तरह से आवाम को परेशान किया जाएगा।

Home / Sambhal / नई जनसंख्या नीति पर भड़के सपा सांसद, बोले- पैदाइश अल्लाह का कानून, कुदरत से टकराना ठीक नहीं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो