scriptरिश्वत लेते कैमरे में कैद हुए खाद्य सुरक्षा अधिकारी, हरी नोटों के आगे कानून हुआ बौना, देखें वीडियो में करतूत | Sidhi Food security officer caught during bribe rishwat video viral | Patrika News

रिश्वत लेते कैमरे में कैद हुए खाद्य सुरक्षा अधिकारी, हरी नोटों के आगे कानून हुआ बौना, देखें वीडियो में करतूत

locationसतनाPublished: Oct 17, 2019 07:03:55 pm

Submitted by:

suresh mishra

500-500 के हरे नोट दो और खुलकर बेचों मिलावटी दूध, खाद्य सुरक्षा टीम नहीं करेगी कार्रवाई

Sidhi Food security officer caught during bribe rishwat video viral

Sidhi Food security officer caught during bribe rishwat video viral

सीधी। मध्यप्रदेश के सीधी शहर अंतर्गत खाद्य सुरक्षा टीम द्वारा रिश्वत लेने का वीडियो वायरल हुआ है। वायरल वीडियो में खाद्य सुरक्षा अधिकारी दिनेश लोधी 500-500 के हरे नोट जेब में डालते हुए कैमरे में कैद हो गए है। बताया गया कि शहर में जोरों से बिक रहे मिलावटी दूध की शिकायत कलेक्टर सहित अन्य अधिकारियों को मिली थी। वरिष्ठ अधिकारियों ने खाद्य सुरक्षा टीम को मौके पर जाकर जांच करने के निर्देश भी दिए थे।
ये भी पढ़ें: संजय टाइगर रिजर्व में बाघिन टी-20 की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, इस टाइगर रिजर्व की थी मेहमान

हालांकि अधिकारी तो मौके पर गए लेकिन हरी-हरी नोटों के आगे कानून बौना हो गया। खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने दूध वालों का वीडियो बनाकर बड़ी कार्रवाई की बात कही तो बेचारा डर गया। वह रिश्वत देकर मामले को रफा-दफा करने की बात कही। फिर क्या अधिकारी अड़ गया लूं गा तो कमसे कम दो हजार वरना गए काम से। डरे-सहमे दुधिए ने अधिकारी की बात मान ली और जितने रुपए जेब में थे वह सब दे दिया।
ये भी पढ़ें: मध्यप्रदेश के सिंगरौली जिले में मिला सोने का अपार भंडार, कीमतों में आएगी रिकॉर्ड गिरावट

ये है मामला
मिली जानकारी के मुताबिक गुरुवार की सुबह शहर के अर्जुन नगर स्थित नवीन नेटवर्क के पास मिलावटी दूध बालों के खिलाफ जांच पर चल रही थी। तीन सदस्यीय दल आने-जाने वाले दूधियों का दूध चेक कर रही थी। तभी ग्रामीण इलाके से आने वाले एक दुधिए की जांच शुरू हो गई। ग्रामीण आदमी ने सोचा कि अधिकारियों की जांच में क्यों पड़ू। मामला ले देकर सेट कर लू। सो उसने पहले से ही मन बना दिया। इधर अधिकारियों ने पहले तो दूध वाले को मोबाइक कैमरा दिखाकर डराया। जब वह नहीं माना तो धमकाया गया कि बड़ी कार्रवाई होगी।
सोशल मीडिया में वायरल हुआ वीडियो
डरे दूध वाले ने अधिकारी को पहले 500 रुपए दिए तो वह लेने के लिए राजी नहीं हुआ। जब वह 1000 रुपए भी दिया तो वह नहीं लिया। अंत में उसने कहा कि जितना जेब में लिए हो उसको पूरा लूंगा। लगभग दूध वाले के पास 2000 के आसपास रुपए थे। अंत में अधिकारी ने पूरे रुपए लेकर दूध वाले को चलता किया।
Sidhi Food security officer caught during bribe rishwat video viral
Patrika IMAGE CREDIT: Patrika
रिश्वत लेने वाला शख्स खाद्य सुरक्षा अधिकारी

इसी बीच किसी दूध वाले ने मोबाइल से वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में वायरल कर दिया। वायरल वीडियो की जांच में ये बात सामने आई है कि रिश्वत लेने वाला शख्स खाद्य सुरक्षा अधिकारी दिनेश लोधी है। वीडियो देखने के बाद अपर कलेक्टर डीपी वर्मन ने दोषी अधिकारियों पर कार्यवाही की बात कही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो