20 हजार की रिश्वत लेते सब इंजीनियर रंगे हाथों पकड़ाया, सागर लोकायुक्त ने पन्ना में दबोचा

20 हजार की रिश्वत लेते सब इंजीनियर रंगे हाथों पकड़ाया, सागर लोकायुक्त ने पन्ना में दबोचा
sub engineer caught taking 20 thousand bribe Lokayukta big raid in mp

Suresh Kumar Mishra | Updated: 12 Oct 2019, 05:44:04 PM (IST) Satna, Satna, Madhya Pradesh, India

अजयगढ़ जनपद पंचायत की ग्राम पंचायत छतैनी के सरपंच पुत्र से मांगी थी रिश्वत

पन्ना। मध्यप्रदेश के पन्ना जिला अंतर्गत सागर लोकायुक्त ने बड़ी कार्रवाई की है। बताया गया कि अजयगढ़ जनपद पंचायत की ग्राम पंचायत छतैनी के सरपंच पुत्र से सब इंजीनियर ने 20 हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी। पैसे न देने पर आरोपी सब इंजीनियर आंगनबाड़ी भवन निर्माण के कार्य का मूल्यांकन नहीं कर रहा था। थक-हारकर सरपंच पुत्र ने मामले की शिकायत सागर लोकायुक्त कार्यालय में पहुंचकर एसपी से की।

ये भी पढ़ें: खड़े ट्रक में जा घुसी थानेदार की जीप, SI की मौके पर मौत, NH-39 में हुआ भीषण सड़क हादसा

एसपी ने शिकायत की जांच कराई तो सही पाई गई। फिर शनिवार को ट्रैपिंग करने का दिन नियत किया गया। दोपहर जैसे ही आरोपी सब इंजीनियर ने रिश्वत की रकम ली। वैसे ही लोकायुक्त की टीम ने रंग हाथ पकड़ लिया। सागर लोकायुक्त ने भ्रस्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई जारी रखी है।

ये भी पढ़ें: आंगनबाड़ी भवन मूल्यांकन के बदले सब इंजीनियर ने मांगी 20 हजार रुपए की रिश्वत, लोकायुक्त ने धर दबोचा

sub engineer caught taking 20 thousand bribe Lokayukta big raid in mp
Patrika IMAGE CREDIT: Patrika

ये है मामला
मिली जानकारी के अनुसार जनपद पंचायत अजयगढ़ में पदस्थ सब इंजीनियर संतोष जगवानी ने आंगनबाड़ी भवन निर्माण में मूल्यांकन के बदले छतैनी ग्राम पंचायत के सरपंच रामदास यादव से 5 फीसदी रकम रिश्वत के रूप में मांग की थी। परेशान होकर सरपंच व सरपंच पुत्र ने सागर लोकायुक्त से शिकायत की। फरियादी सरपंच पुत्र की शिकायत पर शुक्रवार की दोपहर सब इंजीनियर के आवास पर दबिश दी गई।

ये भी पढ़ें: प्रसव कक्ष से गायब थी महिला चिकित्सक, सर्जरी के बाद कोई झांकने नहीं जाता

जहां लोकायुक्त टीम ने 20 रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथ दबोच लिया। बीच शहर में लोकायुक्त की कार्रवाई के बाद पन्ना शहर में हड़कंप मच गया। देखते ही देखते भारी संख्या में भीड़ जमा हो गई। जैसे ही सागर लोकायुक्त द्वारा ट्रैपिंग की बात पता चली तो लोग इधर-उधर हो गए। डीएसपी राजेश खेड़े ने बताया कि पहले पीडि़त ने शिकायत की थी। जिसका सत्यापन कराया तो मामला सही पाया गया। इसलिए सब इंजीनियर संतोष जगवानी को उनके घर पर रंगे हाथों ट्रैप किया गया है।

4 वर्ष से सब इंजीनियर कर रहा था परेशान
ग्राम पंचायत छतौनी के सरपंच का कहना है कि हम बहुत परेशान थे। लगातार 4 वर्ष से सब इंजीनियर परेशान कर रहा था। पंचायत के किसी भी काम को बिना रिश्वत लिए नही करता था। मैंने कई बार कर्ज लेकर उन्हें रुपए दिए हैं। लिहाजा मजबूरी में शिकायत कर आज रंगे हाथों गिरफ्तार कराया है।

नहीं रूक रहा रिश्वतखोरी का सिलसिला
पीडि़त का आरोप है कि अनाधिकृत रूप से रिश्वत लेकर अधिक धन कमाना सरकारी मुलाजिमों का अधिकार बनता जा रहा है। जिससे आए दिन हितग्राही परेशान होते है। इसीलिए सरकारी योजनाएं भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ रही है। प्रदेश में लोकायुक्त द्वारा लगातार कार्यवाहियां की जा रही है फिर भी रिश्वतखोरी का सिलसिला नहीं रुक रहा हैं।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned