scriptमौत के एक साल बाद तक घूमती है इंसान की डेड बॉडी, ऑस्ट्रेलिया की वैज्ञानिक का दावा | scientists find after death bodies move around for more than a year | Patrika News

मौत के एक साल बाद तक घूमती है इंसान की डेड बॉडी, ऑस्ट्रेलिया की वैज्ञानिक का दावा

Published: Sep 13, 2019 05:59:22 pm

Submitted by:

Priya Singh

ऑस्ट्रेलिया की वैज्ञानिक एलिसन विल्सन ने किया नया शोध
किया ऐसा दावा विज्ञान जगत में मची खलबली

dead_body.jpg

,,

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया की एक महिला वैज्ञानिक ने इंसान की मौत के बाद डेड बॉडी में होने वाले बदलाव के बारे में एक हैरान कर देने वाला खुलासा किया है। उनका कहना है कि मौत के एक साल बाद तक इंसान का मृत शरीर घूमता है। एलिसन विल्सन के इस दावे ने विज्ञान जगत में खलबली मचा दी है। एलिसन ने 17 महीनों तक इंसान के मृत शरीर पर शोध किया।

भारतीय ने बनाई ऐसी चिप जो कैंसर के सेल्स को शरीर में फैलने से पहले पहचान लेगी

bna.png

एक मीडिया एजेंसी को इंटरव्यू देते समय एलिसन ने कहा कि ‘मरने के बाद भी इंसान के शरीर को चैन नहीं मिलता।’ उन्होंने बताया कि मरने के बाद एक समय ऐसा आता है जब मृत शरीर के दोनों हाथ शरीर की तरफ आने लगते हैं। Forensic Science International: Synergy में उनके इस शोध के बारे में पूरा एक लेख छपा है।

2024 में चांद पर कदम रख सकती है पहली महिला अंतरिक्ष यात्री

science.jpg

एलिसन ने पूरे इंतज़ाम के साथ इस काम को अंजाम दिया है। इस शोध के दौरान डेड बॉडीज पर कैमरे से हर समय देखा जा रहा था। इंसान की मौत के बाद से ही उसपर नज़र रखी गई और जांच की गई। एलिसन के मुताबिक, मृत शरीर के सड़ने के दौरान इंसान के शरीर की स्थिति में बदलाव आता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो