scriptखुद को जनप्रतिनिधि बताकर युवक ने महिला डॉक्टर से की अभद्रता, वीडियो वायरल | Video of indecency with female doctor in medical college goes viral | Patrika News

खुद को जनप्रतिनिधि बताकर युवक ने महिला डॉक्टर से की अभद्रता, वीडियो वायरल

locationशाहडोलPublished: Apr 30, 2022 08:06:27 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

घटना के बाद मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर्स ने जताया विरोध…बोले असुरक्षित माहौल में नहीं कर सकते काम..

shahdol.jpg

,,,,

शहडोल. शहडोल मेडिकल कॉलेज में एक महिला डॉक्टर के साथ अभद्रता का मामला सामने आया है। घटना का एक वीडियो भी वायरल हुआ है जिसमें एक युवक खुद को जनप्रतिनिधि बताते हुए महिला डॉक्टर से अभद्रता पूर्वक बात करते हुए नजर आ रहा है। इस घटना के बाद मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर्स विरोध में उतर आए हैं और डीन को पत्र लिखकर असुरक्षित माहौल में काम न करने की बात कही है।

 

महिला डॉक्टर से अभद्रता का वीडियो वायरल
घटना शुक्रवार रात की बताई जा रही है। तब मेडिकल कॉलेज के गायनिक वार्ड में घुसकर एक युवक ने खुद को जनप्रतिनिधि बताते हुए महिला डॉक्टर से अभद्रता की। डॉक्टर को फटकार लगाते हुए युवक ने कहा कि व्यवहार ठीक रखा करो। जनप्रतिनिधियों से कैसे बात करते हैं, ये पता होना चाहिए। महिला डॉक्टर ने गार्ड बुलाया तो युवक और भड़क गया और डॉक्टर व कर्मचारियों से अभद्रता करते हुए कहा कि मुझे गार्ड बता रहे हो। हमने ही गार्ड रखा है। ये पूरी बातचीत महिला डॉक्टर के पास रखे एक कैमरे में कैद हुई है और अब इसका वीडियो भी तेजी से वायरल हो रहा है। घटना के बाद मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर्स ने विरोध जताते हुए डीन को पत्र लिखकर खुद की सुरक्षा की बात कहते हुए ऐसे माहौल में काम न करने की बात कही है।

देखें वीडियो-

 

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8agnrx

डॉक्टर्स ने जताया विरोध
डॉक्टरों ने पत्र देकर डीन को बताया कि शुक्रवार की रात मरीज अर्चना स्त्री एवं प्रसूती रोग विभाग में प्रसव के लिए भर्ती हुई थी। जिसका उपचार चिकित्सकों द्वारा किया जा रहा था। रात लगभग 11 बजे मरीज के पति व 10 से 12 परिजन वार्ड में घुस आए और डॉक्टर व कर्मचारियों से अभद्रता करने लगे थे। इसी तरह दूसरी घटना में मरीज निशी पांडेय को प्रसव के लिए दोपहर 3 बजे भर्ती कराया गया था। मरीज के परिजन मनोज मिश्रा लेबर रूम में जबरन घुसने की प्रयास किया। मना करने पर अपने आप को जनप्रतिनिधि बताते हुए अभद्रता की गई। डॉक्टर्स ने मांग की है कि ऐसे लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए व लिखित में हमारी सुरक्षा व्यवस्था को सुनिश्चित किया जाए। जिससे भविष्य में डॉक्टर्स एवं कर्मचारी सुरक्षित व बिना किसी मानसिक तनाव के मरीजों का इलाज कर सकें।

यह भी पढ़ें

मरने के बाद भी जाति का दंश, दबंगों ने श्मशान के चबूतरे के नीचे कराया अंतिम संस्कार

shahdol_2.jpg

जनप्रतिनिधि बता कर बनाते हैं दबाव
डॉक्टरों ने बताया कि, मेडिकल कॉलेज मे आए दिन भर्ती मरीजों के परिजनों द्वारा दबाव बना कर इलाज करवाना चाहते है। परिजन अपने करीबी जनप्रतिनिधियों को चिकित्सा संस्थान बुलाकर कर्मचारियों व चिकित्सकों पर जबरन दबाव बनवाते हैं। जिससे आए दिन अस्पताल में विवाद की स्थिति निर्मित होती है। चिकित्सकों पर अक्सर मानसिक तनाव व भय में रहते हुए इलाज किया जा रहा है । शुक्रवार की रात भी दो जनप्रतिनिधियों ने अस्पताल पहुंच कर चिकित्सकों व कर्मचारियों को धमकाया था।

देखें वीडियो-

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8agnrx
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो