scriptत्यौहारों से पहले यूपी के इस जिले में पुलिस ने किया बड़ा काम, सभी जगह हो रही है तारीफ, आप भी देखें वीडियो | police organise a meeting with local people to maintain peace on holi | Patrika News

त्यौहारों से पहले यूपी के इस जिले में पुलिस ने किया बड़ा काम, सभी जगह हो रही है तारीफ, आप भी देखें वीडियो

locationशामलीPublished: Feb 25, 2020 06:23:29 pm

Submitted by:

Iftekhar

त्यौहारों को लेकर पुलिस हुई अलर्ट
लोगों से शांति बनाए रखने की अपील

kairana.png

 

शामली. जिले में होली के मौके पर क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। इसमें आमजनों से सलाह लेकर शांति व्यवस्था के लिए कई निर्णय लिए गए हैं। दिल्ली व अलीगढ़ में हुए बवाल के मद्देनजर भी क्षेत्र में शांति-व्यवस्था बनाए रखने की अपील की गई है। कैराना कोतवाली परिसर में मंगलवार को क्षेत्र के सभी गणमान्य लोगों के साथ शांति समिति की बैठक आयोजित की। सीओ ने कहा कि दिल्ली और अलीगढ़ में पथराव व आगजनी की घटनाएं हो चुकी हैं। उन्होंने सभी से अफवाह पर ध्यान न देने की अपील की है। सीओ ने सभी से कहा कि सभी अपने गांव व मोहल्लों में लोगों को समझाएं। पुलिस प्रशासन व सभी आमजनों की यहीं मंशा हैं कि माहौल पूरी तरह शांत रहे। अगर कहीं कोई भी घटना होती है तो तुरंत पुलिस को अवगत कराएं। माहौल खराब करने वालों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएंगी।

यह भी पढ़ें: सड़क हादसे में मर्चेंट नेवी के जवान और उसकी मां की मौत से छाया मातम

अगर माहौल खराब होने पर सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचता हैं तो पुलिस ने ऐसे लोगों को चिन्हित कर उनसे नुकसान की भरपाई भी की जाएंगी। शांति समिति की बैठक में पहुंचे पूर्व सभासद साजिद अली ने कहा कि कैराना में 1947 में भी दंगा नहीं हुआ। यहां सब मिलजुल कर रहते हैं। होली के त्यौहार पर सभी मुस्लिम समाज के लोग अपने कार्यों की छुट्टी कर अपने घरों पर मौजूद रहते हैं।

यह भी पढ़ें: मजदूरी मांगने पर दबंगों ने मां और बेटियों को पीटा

हर त्योहार पर एक दूसरे का सहयोग किया जाता हैं। सीओ ने आगामी रंगों के त्योहार होली पर सभी से सुरक्षा की दृष्टि से सलाह ली तथा सभी से आपस में प्यार बनाए रखने की अपील की। वहीं, सीओ ने सभी पुलिसकर्मियों को होली के जलने वाले स्थानों को चिन्हित कर उन पर सुरक्षा व्यवस्था व निगरानी रखने के निर्देश दिए हैं। इस दौरान शमशाद अंसारी, सभासद शाहिद चौधरी, मेहरबान अंसारी, दानिश, गय्यूर, राशिद उर्फ पोती, आसिम चौधरी, कल्लू प्रधान, डॉक्टर सतपाल कश्यप, राजेश प्रधान आदि गणमान्य लोग मौजूद रहें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो