scriptकांग्रेस उम्मीदवार ने कहा- प्रदेश में नहीं हुई कर्जमाफी, झूठ बोल रहे हैं कमलनाथ, वीडियो वायरल | congress candidate hariballabh shukla tongue slipped told kamal nath | Patrika News

कांग्रेस उम्मीदवार ने कहा- प्रदेश में नहीं हुई कर्जमाफी, झूठ बोल रहे हैं कमलनाथ, वीडियो वायरल

locationशिवपुरीPublished: Oct 06, 2020 09:55:04 am

Submitted by:

Pawan Tiwari

कांग्रेस से पहले भाजपा नेता की भी जुबान फिसल चुकी है।

कांग्रेस उम्मीदवार ने कहा- प्रदेश में नहीं हुई कर्जमाफी, झूठ बोल रहे हैं कमलनाथ, वीडियो वायरल

कांग्रेस उम्मीदवार ने कहा- प्रदेश में नहीं हुई कर्जमाफी, झूठ बोल रहे हैं कमलनाथ, वीडियो वायरल

शिवपुरी. 28 सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए प्रचार तेज हो गया है। लेकिन प्रचार अभियान के दौरान उम्मीदवारों की जुबान फिसलने के कई मामले सामने आ चुके हैं। अब नया मामला है कांग्रेस उम्मीदवार का। दरअसल, शिवपुरी जिले की पोहरी विधानसभा सीट से उम्मीदवार हरिवल्लभ शुक्ला की जुबान फिसल गई और अपने ही प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व सीएम कमल नाथ को झूठा कह दिया। कर्जमाफी के मुद्दे पर हरिवल्लभ शुक्ला ने कहा कि कमल नाथ और सिंधिया झूठ बोल रहे हैं प्रदेश में कोई किसान कर्जमाफी नहीं हुई है।
पोहरी से कांग्रेस के उम्मीदवार हरिवल्लभ शुक्ला ने चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि किसानों की कर्ज माफी पर कमलनाथ, सिंधिया, शिवराज, इन तीनों ने किसानों से झूठ बोला और कर्ज माफ नहीं हुआ है। हालांकि, दूसरे नेता द्वारा टोके जाने पर उन्होंने अपनी गलती सुधारने की कोशिश की, लेकिन अब उनका यह वीडियो वायरल हो रहा है। बाद में उन्होंने कांग्रेस सरकार द्वारा की गई कर्जमाफी के आंकड़े जनता के सामने रखे।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7wnm9h
कई बार पार्टी बदल चुके हैं हरिवल्लभ शुक्ला
हरिवल्लभ शुक्ला ने कांग्रेस से राजनीति शुरू की थी लेकिन अभी सियासत में वो कई बार पार्टी बदल चुके हैं। शुक्ला पहली बार 1980 में कांग्रेस के टिकट पर ही चुनाव जीते थे। इसके बाद पोहरी से हरिवल्लभ शुक्ला को टिकट नहीं मिला। 1998 में वे शिवपुरी से विधानसभा चुनाव लड़े लेकिन भाजपा की यशोधरा राजे से हार गए थे। 2003 में कांग्रेस ने टिकट नहीं दिया तो उन्होंने समानता दल के टिकट पर चुनाव लड़ा और जीते भी। इसके बाद वे भाजपा में शामिल हो गए और 2004 के गुना-शिवपुरी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के ज्योतिरादित्य सिंधिया के खिलाफ चुनाव लड़े और 80 हजार वोट से हार गए। 2008 में पोहरी से हरिवल्लभ शुक्ला को फिर पार्टी से टिकट नहीं मिला तो उन्होंने बीएसपी का दामन थामा। 2013 में वे फिर कांग्रेस से चुनाव लड़े लेकिन भाजपा के प्रह्लाद भारती से हार गए।
भाजपा उम्मीदवार का भी वीडियो हुआ था वायरल
हाल ही में खंडवा जिले की मांधाता विधानसभा सीट से पूर्व विधायक नारायण सिंह पटेल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। वीडियो में नारायण पटेल बीजेपी की जगह कांग्रेस को वोट देने की अपील करते हुए सुनाई दे रहे थे हालांकि उन्हें तुरंत ही अपनी भूल का एहसास करते हुए भाजपा को वोट देने की अपील की थी।
https://youtu.be/8ez7IgW1_3g
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो