scriptवायरल हो रहा बच्चों के डांस का ये वीडियो, दे रहे बड़े बड़ों को बड़ी सीख | childrens dance video gone viralfor giving traffic rules lesson | Patrika News

वायरल हो रहा बच्चों के डांस का ये वीडियो, दे रहे बड़े बड़ों को बड़ी सीख

locationसीधीPublished: Oct 23, 2021 06:26:33 pm

Submitted by:

Faiz

सीधी पुलिस द्वारा लोगों को ट्रैफिक नियमों का पालन करवाने के प्रति एक अनोखी पहल की गई है। लोगों में जागरूकता लाने के लिए सीधी पुलिस ने शहर के बच्चों का सहारा लिया है।

News

वायरल हो रहा बच्चों के डांस का ये वीडियो, दे रहे बड़े बड़ों को बड़ी सीख

सीधी. तेजी से बढ़ रहे सड़क हादसों को लेकर मध्य प्रदेश पुलिस लोगों में ट्रैफिक नियमों का पालन करवाने के लिए कई तरह के जागरूकता प्रयास कर रही है। इसी कड़ी में मध्य प्रदेश की सीधी पुलिस द्वारा लोगों को ट्रैफिक नियमों का पालन करवाने के प्रति एक अनोखी पहल की गई है। लोगों में जागरूकता लाने के लिए सीधी पुलिस ने शहर के बच्चों का सहारा लिया है। बच्चे, सड़क पर डांस और नाटक मंचन कर लोगों को ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूक कर रहे हैं। जागरूकता का ये अनोखा तरीका सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।


सीधी पुलिस ने लोगों में ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए शहर के स्टार डांस एकेडमी के बच्चों की मदद ली है। इन दिनों ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से पॉपुलर हो रहा है। इस पहल में एसपी पंकज कुमावत की भी भागीदारी है। वीडियो में बच्चे डांस और नाटक के जरिए लोगों को यातायात नियमों के प्रति लोगों को जागरूक कर रहे हैं। वीडियो में ये भी बताया जा रहा है कि, नशे की हालत में वाहन चलाने के क्या दुष्परिणाम हो सकते हैं। साथ ही हेलमेट का महत्व वाहन चलाने के दौरान कितना जरूरी है। इसके अलावा, वीडियो बड़े ही अच्छे अंजाज में समझाने का प्रयास किया गया है कि, ट्रैफिक नियमों को तोड़ने पर किस तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

 

पढ़ें ये खास खबर– ये कोई गार्डन नहीं बल्कि है रेलवे स्टेशन, पहली बार रेलवे ने किया अनोखा प्रयोग


क्या कहते हैं सीधी एसपी?

वीडियो, में एक बॉलीवुड फिल्म के गाने को भी जागरूकता संदेश देने के लिए अपने शब्दों में जोड़-तोड़ कर प्रदर्शित किया गया है। गाने को सीधी शहर की अलग अलग सड़ों पर ही कंपोज किया गया है। इस संबंध में सीधी एसपी पंकज कुमावत ने बच्चों और प्रतिभागियों को प्रोत्साहित भी किया। उन्होंने कहा कि, वीडियो को बनाने का मकसद लोगों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करना है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x851jj3
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो