scriptकांस्टेबल पत्नी- पति 10 लाख रुपये मांग रहा, SI पति- महिला के साथ ड्यूटी करने पर गाली देती है ये | Domestic violence: SI husband and wife complained against each other | Patrika News
सीधी

कांस्टेबल पत्नी- पति 10 लाख रुपये मांग रहा, SI पति- महिला के साथ ड्यूटी करने पर गाली देती है ये

मध्यप्रदेश के सीधी जिले में एक महिला आरक्षक ने पति के खिलाफ घरेलू हिंसा की शिकायत की है। पति ने भी थाने में शिकायती आवेदन दिया है।

सीधीJun 25, 2019 / 02:31 pm

Muneshwar Kumar

Domestic violence

Domestic violence

सीधी. मध्यप्रदेश के सीधी जिले में एक महिला पुलिसकर्मी ने अपने पति प्रताड़ना ( domestic violence ) का आरोप लगाया है। पति ( SI husband ) भी पुलिस विभाग में प्रशिक्षु सब इंस्पेक्टर है। दोनों एक दूसरे के खिलाफ पुलिस स्टेशन ( sidhi police ) में शिकायत दर्ज करवाई है। महिला पुलिसकर्मी ( constable wife ) ने जहां पति समेत ससुराल के लोगों पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है।
महिला कांस्टेबल के पति तरुण वेदी ने भी महिला आरक्षक के खिलाफ पुलिस में शिकायती आवदेन दिया है। जिसमें लिखा है कि वो मुझे दहेज प्रथा में फंसाने की धमकी दे रही है। वहीं महिला आरक्षक के शरीर पर चोट के कई निशान मिले हैं। उसका इलाज अस्पताल में चल रहा है।
इसे भी पढ़ें: इमरान के लिए थाने में घुस काटा बवाल, IG बोले- पुलिस से बदसलूकी करने वालों की ऐसी-तैसी कर दूंगा

 

घरेलू हिंसा का आरोप
दरअसल, शिवपुरी जिले के पुलिस लाइन में पदस्थापित महिला आरक्षक वंदना कलावत ने अपने पति और ससुरालवालों के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है। महिला आरक्षक ने सीधी जिले के सिटी कोतवाली थाने में घरेलू हिंसा का मामला दर्ज करवाई है। महिला ने कहा है कि पति हमसे दस लाख रुपये की मांग कर रहा है। महिला आरक्षक वंदना कलावत ने कहा कि पति ने हमारी मां से पांच लाख रुपये ले भी लिए हैं।
इसे भी पढ़ें: DC की ड्राइवर ने की शिकायत, ‘मैडम बोलती हैं कि ऐसा फंसाऊंगी कि तू नौकरी करना भूल जाएगा’

Domestic violence
 

सास दारू पीकर पीटती है
महिला आरक्षक ने अपने ससुराल के लोगों पर भी कई गंभीर आरोप लगाया। महिला ने कहा कि सास और ननद में मुझे घर में गैस खोलकर जला रही थी। वहीं, सास दारू पीकर पिटाई भी करती हैं। साथ महिला आरक्षक ने कहा कि हमेशा पति दूसरी लड़कियों से बात करते रहता है। मना करने पर एसआई पति कहता है कि मैं तुम्हें तलाक दे दूंगा और दूसरी शादी कर लूंगा।
Domestic violence
 

नहीं होती है कार्रवाई
महिला आरक्षक वंदना कलावत ने यह भी आरोप लगाया है कि पति के धौंस की वजह से उस पर कार्रवाई नहीं होती है। महिला बोली कि पति हमेशा यह धमकी देता है कि मैं सब इंस्पेक्टर हूं और तुम कांस्टेबल। मेरे खिलाफ तुम कहां शिकायत करोगी। घरेलू हिंसा का शिकार हुई महिला का इलाज सीधी जिला चिकित्सालय में चल रहा है।
Domestic violence
 

चेहरे और हाथ पर चोट
महिला के चेहरे, हाथ और शरीर पर चोट के कई गहरे निशान हैं। महिला आरक्षक का कहना है कि ये जख्म उसके पति और ससुराल के लोगों ने दिया है। महिला जब थाने में शिकायत लेकर पहुंची थी तो भी उसके ओंठ से खून निकल रहे थे।
एसआई पति का आरोप
महिला का पति तरुण वेदी वर्तमान में सीधी जिले के अमिलिया थाने में पीएसआई के पद पर पदस्थ है। पत्नी की शिकायत के बाद सिटी कोतवाली थाने में पति तरुण वेदी ने एक शिकायती आवेदन दिया है। जिसमें लिखा है कि मेरी पत्नी द्वारा मुझे धमकी दी जा रही है कि अगर तुमने अपने वृद्ध माता-पिता का भरण-पोषण किया और उनको अपने साथ में रखा तो तुम्हारे खिलाफ दहेज प्रथा का केस दर्ज करा दूंगी।
Domestic violence
 

गाली देती है
पीएसआई तरुण वेदी ने शिकायती आवेदन में लिखा है कि वह आत्महत्या की धमकी देती है और कहती है कि किसी महिला के साथ ड्यूटी नहीं करोगे और अगर मेरी ड्यूटी किसी भी महिला के साथ लगती है तो वहीं पर जाकर मुझे गंदी-गंदी गाली देती है। इसके साथ ही जब मैं अपने माता-पिता को ड्यूटी पर साथ लेकर आई तो वहीं पर मेरी मां के साथ मारपीट की।

Home / Sidhi / कांस्टेबल पत्नी- पति 10 लाख रुपये मांग रहा, SI पति- महिला के साथ ड्यूटी करने पर गाली देती है ये

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो