हाथियों के हमले से दादा और उनके दो पोतों की मौत, आक्रोशित ग्रामीणों ने हाईवे पर किया चक्काजाम

घटना में मारे गए तीनों लोग एक ही परिवार के हैं। इनमें 2 बच्चे और बुजुर्ग की जान गई है। बताया जा रहा है कि, हादसे में दादा और उनके दो पोतों की मौत हुई है।

By: Faiz

Published: 23 Feb 2021, 03:57 PM IST

सीधी/ मध्य प्रदेश के सीधी जिले के अंतर्गत आने वाले संजय टाईगर रिजर्व के नजदीकी इलाकों में करीब चार माह से ज्यादा समय से विचरण कर रहे हाथियों के झुंड ने आखिरकार बीते सोमवार-मंगलवार की मध्यरात्रि तीन लोगों को अपना शिकार बना लिया। घटना में मारे गए तीनों लोग एक ही परिवार के हैं। इनमें 2 बच्चे और बुजुर्ग की जान गई है। बताया जा रहा है कि, हादसे में दादा और उनके दो पोतों की मौत हुई है।

 

पढ़ें ये खास खबर- जज को है पुलिस से ही जान का खतरा, विधायक के पति पर मर्डर केस का है मामला

देखें खबर से संबंधित वीडियो...

इस तरह हादसे के शिकार हुए तीनों लोग

घटना के संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक, सोमवार की रात हाथियों का झुंड कोटा गांव में पहुंच गया। इसकी सूचना ग्रामीणों के द्वारा वन विभाग को दी गई। सूचना मिलते ही हाथी ट्रेकिंग दल द्वारा कोटा पहुंच कर ग्रामीणों के सहयोग से हाथियों को खदेड़ दिया गया। कोटा गांव से खदेड़े जाने के कारण गुस्साए हाथियों का झुंड ग्राम पंचायत खैरी के ग्राम हैकी पहुंच गए। हाथियों के आने की सूचना पर राम पाल , रामप्रताप पिता राम बहोर यादव अपने दो मासूमों को लेकर जान बचाने की गरज से घर से भागने की फिराक में था। लेकिन जैसे ही घर से बाहर निकल कर गांव की ओर भागने लगा रास्ते में ही हाथियों का झुंड मिल गया, जिन्होंने तीनों को अपने पैरों तले रोंद दिया।

 

पढ़ें ये खास खबर- बैतूल मामले ने पकड़ा तूल : एक्ट्रेस कंगना रानौत के बयान पर एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने दिया बड़ा जवाब


इलाके में भारी पुलिसबल तैनात

घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने तिलवारी-जनकपुर मार्ग के कोटा छांदा में चक्काजाम कर दिया। मृतकों में गोरे लाल यादव और उनके दो पोते जिनके नाम 12 वर्षीय रामकृपाल यादव और 13 वर्षीय रामप्रसाद यादव है। फिलहाल बन विभाग और ग्रामीण हाथियों का पीछा कर रहे तीन परिक्षेत्रों बस्तुआ, पोंडी और मड़वास के ट्रैकिंग दल को ग्रामीणों ने घेर लिया। जिसकी सूचना आनन फानन में पुलिस को दी गई। हालात को नियंत्रित रखने के लिये रात से ही भारी पुलिस बल घटनास्थल पर मौजूद है। घटना के बाद से ही इलाके में मातम पसरा हुआ है।


घटना स्थल पर अधिकारी मौजूद

फिलहाल, घटनास्थल पर एसडीओ संजय टाईगर रिजर्व जया त्रिपाठी, भगवती प्रसाद तिवारी परिक्षेत्र अधिकारी दुबरी, बस्तुआ, पोंडी, मड़वास, ब्यौहारी सहित, थाना प्रभारी मझौली, कुशमी, चौकी प्रभारी पथरौला, मड़वास, के अलावा हजारों की संख्या में ग्रामीण जन उपस्थित हैं।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned