धूमधाम से शादी के बाद परिवार ने कभी नहीं सोचा होगा कि उनकी बेटी के साथ ऐसा होगा

Naveen Parmuwal | Updated: 28 Jun 2019, 06:45:58 PM (IST) Sikar, Sikar, Rajasthan, India

Dowry Case in Sikar : दहेज लोभियों ने बहू को मारपीट के बाद घर से बाहर कर दिया। जिसको लेकर थाने में ससुराल पक्ष पर दहेज प्रताड़ित का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज करवाया है।

सीकर।
dowry Case in Sikar : दहेज लोभियों ने बहू को मारपीट के बाद घर से बाहर कर दिया। जिसको लेकर थाने में ससुराल पक्ष पर दहेज प्रताड़ित का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज करवाया है। पीडि़ता का कहना है कि परिजनों ने उसकी शादी धूमधाम से की थी। शादी में दहेज भी दिया था। लेकिन, कार व एक लाख नकद नहीं देने पर ससुराल वाले उसके साथ मारपीट करने लगे और उसको घर से निकाल दिया। जानकारी के अनुसार धोद क्षेत्र की बिंज्यासी निवासी नर्मदा रूलानिया ने थाने में रिपोर्ट दी है।

पीडि़ता का कहना है कि ससुरालों की बेरहमी के कारण मजबूरी में उसको अपने लकवा ग्रस्त पिता व मानसिक रोगी मां के पास जीवन काटना पड़ रहा है। जबकि पुलिस मामले में कार्रवाई नहीं कर रही है। पीडि़ता के परिजनों के अनुसार नर्मदा की शादी में तिड़वा निवासी प्यारेलाल के साथ की थी। इसके बाद उसके ससुराल वाले दहेज में कार और एक लाख रुपए नकद लाने की मांग करने लगे थे। इसके बाद मारपीट की और उसको निकाल दिया। आरोप है कि ससुराल पक्ष ने उसका स्त्रीधन भी हड़प लिया और अब ससुराल पक्ष को उसको रखने के लिए तैयार नहीं है। इधर, पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी है।

Read More :

दहेज में नहीं दिया मकान, इसलिए ससुराल में चार दिन से भूखी-प्यासी बैठी है शहीद की बेटी

धूमधाम से शादी के बाद परिवार ने कभी नहीं सोचा होगा कि उनकी बेटी के साथ ऐसा होगा

इकलौती संतान की मांग पूरी करनी पडेग़ी ( Demand of Car in Dowry )
विवाहिता का कहना है कि जब वह गर्भवती हुई तो पति व उसके ससुराल वाले उसको संभलाने तक नहीं पहुंचे। जबकि पति ने उससे कहा था कि वह अपनी माता-पिता की इकलौती संतान है। एेसे में उसे दहेज की मांग तो पूरी करनी ही पडेग़ी। अन्यथा वह भी अपने माता-पिता के आगे विवश है। इधर, पीडि़ता के माता-पिता का कहना है कि उन्होंने हैसियत के तहत अपनी बेटी की धूमधाम से शादी की थी। लेकिन, उन्हें क्या पता था कि उनकी बेटी को बाकी का जीवन पीहर में ही काटना पडेग़ा।

Read More :

शादी की मेहंदी भी नहीं उतरी थी, पत्नी की जुदाई में पति ने भी छोड़ी दुनिया, एक ही चिता पर हुआ दाह संस्कार

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned