scriptदीवार से पत्थर हटाकर अंदर घुसा पैंथर, दुधारू गायों समेत मवेशियों को उतारा मौत के घाट | 5 Cattle Killed In Panther Attack : Panther Attack In Rajasthan | Patrika News
सिरोही

दीवार से पत्थर हटाकर अंदर घुसा पैंथर, दुधारू गायों समेत मवेशियों को उतारा मौत के घाट

यहां गोशाला के बाड़े में घुसकर एक पैंथर ने ( Panther Attack ) दो दुधारू गायों समेत पांच मवेशियों को मौत के घाट उतार दिया। घटना के बाद से लोगों में दहशत का माहौल है। ( Sirohi News )

सिरोहीFeb 16, 2020 / 09:54 pm

abdul bari

दीवार से पत्थर हटाकर अंदर घुसा पैंथर, दुधारू गायों समेत मवेशियों को उतारा मौत के घाट

दीवार से पत्थर हटाकर अंदर घुसा पैंथर, दुधारू गायों समेत मवेशियों को उतारा मौत के घाट

माउंट आबू/सिरोही
सालगांव स्थित एक निजी गोशाला के बाड़े में रविवार को सनसनी फैला देने वाली घटना हुई। यहां गोशाला के बाड़े में घुसकर एक पैंथर ने ( Panther Attack ) दो दुधारू गायों समेत पांच मवेशियों को मौत के घाट उतार दिया। घटना के बाद से लोगों में दहशत का माहौल है।
यह है पूरा मामला ( Sirohi News )

गोशाला संचालक भंवरसिंह के अनुसार शनिवार शाम वह बाड़े में चार गायों व भैंस को बांधकर दरवाजा बंद कर घर आए। रविवार सवेरे पत्नी पारू कंवर पुत्र लक्ष्मण के साथ मवेशियों को चारा डालने व दूध निकालने गई तो पांचों मवेशियों को मृत पाया। बारीकी से निरीक्षण करने पर ज्ञात हुआ कि पैंथर बाड़े की कच्ची दीवार से पत्थर हटाकर अंदर घुसा और दो दुधारू गायों, दो अन्य गाय व पाड़ी को मौत के घाट उतारकर जगह-जगह नोच खाया। आशंका जताई जा रही है कि बाड़े में घुसने वाले पैंथर एक से अधिक हो सकते हैं।
आजीविका का संकट उत्पन्न

भंवरसिंह के अनुसार उनकी आय का मुख्य स्रोत पशु पालन है। वे दूध बेचते हैं। उनके समक्ष आजीविका का संकट उत्पन्न हो गया है।

अधिकारी पहुंचे घटना स्थल पर
मामले की सूचना पर उपखंड अधिकारी डॉ. रविंद्र गोस्वामी, उपवन संरक्षक बालाजी करी, सरपंच शारदा देवी, वार्ड पंच प्रेमाराम अलिका, क्षेत्रीय वन अधिकारी महेंद्र कुमार सक्सेना, हल्का पटवारी रामाराम गरासिया आदि मौके पर पहुंचे। उन्होंने घटनास्थल का निरीक्षण कर शीघ्र ही नियमानुसार क्षतिपूर्ति का आश्वासन दिया।

Home / Sirohi / दीवार से पत्थर हटाकर अंदर घुसा पैंथर, दुधारू गायों समेत मवेशियों को उतारा मौत के घाट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो