scriptREET 2022: रमेश की जगह परीक्षा देने आया प्रवीण, पुलिस ने इस तरह पकड़ा, असली व डमी दोनों एक ही गांव के | REET 2022: dummy candidate arrested in sirohi Rajasthan | Patrika News

REET 2022: रमेश की जगह परीक्षा देने आया प्रवीण, पुलिस ने इस तरह पकड़ा, असली व डमी दोनों एक ही गांव के

locationसिरोहीPublished: Jul 24, 2022 10:20:16 am

Submitted by:

santosh

Reet 2022: रमेश की जगह परीक्षा देने आया था प्रवीण, नवीन भवन स्कूल में धरा गया। पूछताछ के बाद दोनों को किया दस्तयाब। दोनों असली व डमी परीक्षार्थी एक ही गांव सांकड (सांचौर) के हैं निवासी।

reet_2022_news.jpg

Reet परीक्षा में सख्ती

Reet 2022: राजस्थान के सिरोही जिले में राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (रीट 2022) के पहले ही दिन शनिवार को एक डमी परीक्षार्थी पुलिस के शिकंजे में आ गया। पुलिस ने उसे दबोच लिया। कोतवाली थाना प्रभारी राजेन्द्रसिंह राजपुरोहित ने बताया कि पहली पारी में सुबह राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय नवीन भवन में किसी अन्य की जगह दूसरा डमी परीक्षार्थी परीक्षा देने आया था। परीक्षा केन्द्र के बाहर लगी टीम ने जांच के दौरान उसके प्रवेश पत्र में लगे फोटो व हुलिए में फर्क नजर आया।

जिला विशेष शाखा प्रभारी आनंद कुमार ने पूछताछ की तो परीक्षार्थी के हाथ में रमेश कुमार पुत्र मंगलाराम का प्रवेश पत्र पाया। उस पर (केंडीडेट कॉपी) पर लगी फोटो व ऑफिस कॉपी पर लगी रंगीन फोटो में काफी भिन्नता पाई गई। प्रवेश पत्र, आधार कार्ड पर लगी फोटो में भी परीक्षार्थी के चेहरे में भिन्नता पाई गई। परीक्षार्थी का नाम, पता पूछने पर पहले अपना नाम रमेश कुमार पुत्र मंगलाराम बिश्नोई बताया। पर, बाद में तसल्ली के साथ पूछने पर अपना सही नाम जालोर जिले के सांकड (तहसील सांचौर) निवासी प्रवीण कुमार पुत्र रतनाराम बिश्नोई बताया।

reet_dumy_candidate.jpg

पता चलने पर पर भागने की कोशिश करने लगा। इस दौरान प्रवीण कुमार को पकड़ कर पूछा तो बताया कि सांकड निवासी रमेश कुमार पुत्र मंगलाराम बिश्नोई की जगह परीक्षा देने आया है। परीक्षा देने के लिए आने व परीक्षा देने की एवज में रमेश कुमार ने गांव जाकर रुपए देने की बात बताई। जिस पर मूल अभ्यार्थी रमेश कुमार को सिरोही शहर से तलाश कर दस्तयाब किया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो