scriptTop Tamil Nadu Table Tennis player D Vishwa dies in road accident | नेशनल चैंपियनशिप खेलने जा रहे तमिलनाडु के टॉप टेबल टेनिस खिलाड़ी डी विश्वा की एक्सीडेंट में मौत, देश के लिए जीते थे कई पदक | Patrika News

नेशनल चैंपियनशिप खेलने जा रहे तमिलनाडु के टॉप टेबल टेनिस खिलाड़ी डी विश्वा की एक्सीडेंट में मौत, देश के लिए जीते थे कई पदक

मेघालय के री-भोई जिले में रविवार को एक सड़क हादसे में टेबल टेनिस खिलाड़ी दीनदयालन विश्वा की मौत हो गई। वह 83वें सीनियर राष्ट्रीय और अंतर-राज्यीय टेबल टेनिस चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए शिलॉन्ग जा रहे थे।

नई दिल्ली

Published: April 18, 2022 12:09:07 pm

तमिलनाडु के रहने वाले टॉप टेबल टेनिस खिलाड़ियों में से एक दीनदयाल विश्वा की सड़क हादसे में मौत हो गई। वह 83वीं सीनियर नेशनल और इंटर-स्टेट टेबल टेनिस चैम्पियनशिप में भाग लेने के लिए गुवाहाटी से शिलांग जा रहे थे। 18 साल के विश्व के साथ टैक्सी में यात्रा कर रहे तीन अन्य लोग रमेश संतोष कुमार, अविनाश प्रसन्नाजी श्रीनिवासन और किशोर कुमार को गंभीर चोटें आईं। पुलिस के मुताबिक, यह दुर्घटना तब हुई जब उनकी टैक्सी 12-पहिया ट्रक से टकरा गई।
tamil_nadu_table_tennis_player.jpg
केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रिजिजू ने डी विश्वा के निधन पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट किया, "यह जानकर बहुत दुख हुआ कि तमिलनाडु के युवा टेबल टेनिस खिलाड़ी दीनदयालन विश्व की मेघालय के री-भोई में एक दुर्घटना में मृत्यु हो गई। वह 83वीं सीनियर नेशनल टेबल टेनिस चैम्पियनशिप में भाग लेने के लिए शिलांग जा रहे थे। उनके परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना है।"
डी विश्वा के निधन पर मेघालय के सीएम कॉनराड संगमा ने भी ट्वीच कर शोक जताया। उन्होंने लिखा, "यह जानकर दुख हुआ कि तमिलनाडु के पैडलर दीनदयालन विश्व का हमारे राज्य में 83वीं सीनियर राष्ट्रीय टेबल टेनिस चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए शिलांग जाते समय री भोई जिले में एक दुर्घटना के बाद निधन हो गया। इतनी कम उम्र में बड़े-बड़े सपनों के साथ दीनदयालन का पूरा जीवन उनके आगे था। मैं उनके परिवार के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। आवश्यक औपचारिकताओं को पूरा करने के लिए टीम को हर संभव सहायता देने को कहा है। उनकी आत्मा को शांति मिले।"
टेबल टेनिस फेडरेशन ऑफ इंडिया (TTFI) ने इस दुर्घटना की पुष्टि की है। टीटीएफआई की विज्ञप्ति में कहा गया है, "विपरीत दिशा से आ रहा एक 12-पहिया ट्रेलर उमली चेक पोस्ट के निकट सड़क के डिवाइडर को पार करते हुए टैक्सी से टकरा गया और खाई में गिर गया। टैक्सी चालक की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि विश्वा को नॉर्थ ईस्टर्न इंदिरा गांधी रीजनल इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ एंड मेडिकल साइंसेज ने मृत घोषित कर दिया। जबकि अन्य खिलाड़ी अब यहां पूर्वोत्तर इंदिरा गांधी क्षेत्रीय स्वास्थ्य एवं चिकित्सा विज्ञान संस्थान में भर्ती हैं। सभी खतरे से बाहर हैं।"
एमटीटीए ने कहा कि डी विश्वा ने देश और विदेश में कई जूनियर, सब-जूनियर और कैडेट खिताब जीते थे और उनका निधन भारत में खेल के लिए एक बड़ा झटका है। विश्वा के परिवार के सदस्य नोंगपो पहुंचने वाले हैं, जहां उनका शव रखा गया है। तो वहीं हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने विश्व के निधन पर शोक व्यक्त किया और उनके परिवार के लिए 5 लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की है।

यह भी पढ़ें

कुरान जलाने को लेकर दंगों की आग में जल रहे स्वीडन के कई शहर, चौथे दिन भी जारी रही हिंसा

दीनदयालन प्रतिभावान खिलाड़ी थे और उन्होंने रैंकिंग स्तर के कई खिताब जीते थे। उन्हें 27 अप्रैल से आस्ट्रिया के लिंज में डब्ल्यूटीटी युवा चैंपियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व करना था। दीनदयालन ने देश और विदेश में जूनियर, सब-जूनियर और कैडेट स्तर पर कई खिताब जीते थे। उनका निधन भारत में खेल के लिए एक बड़ा झटका है।

यह भी पढ़ें

AAP पर BJP का जोरदार वार, "काम नहीं, बात करना है 'आप' की रणनीति"

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्सयहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतिशुक्र का मेष राशि में गोचर 5 राशि वालों के लिए अपार 'धन लाभ' के बना रहा योगराजस्थान के 16 जिलों में बारिश-आंधी व ओलावृ​ष्टि का अलर्ट, 25 से नौतपाजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथइन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठा7 फुट लंबे भारतीय WWE स्टार Saurav Gurjar की ललकार, कहा- रिंग में मेरी दहाड़ काफीशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफ

बड़ी खबरें

संयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजरबिहार में भीषण सड़क हादसा, पूर्णिया में ट्रक पलटने से 8 लोगों की मौतश्रीनगर पुलिस ने लश्कर के 2 आतंकवादियों को किया गिरफ्तार, भारी संख्या में हथियार बरामदGood News on Inflation: महंगाई पर चौकन्नी हुई मोदी सरकार, पहले बढ़ाई महंगाई, अब करेगी महंगाई से लड़ाईकोरोना वायरस का नहीं टला है खतरा, डेल्टा-ओमिक्रॉन के बाद अब दो नए सब वैरिएंट की दस्तक से बढ़ी चिंताNEET UG 2022: 3 घंटे से ज्यादा मिलेगा समय, टाइ ब्रेकिंग रूल और मार्किंग पैटर्न भी बदला, 14 विदेशी केंद्रों में भी होंगे ExamWeather Update: देश के इन राज्यों में बदला मौसम, IMD ने जारी किया आंधी-बारिश का अलर्टManchester City ने Liverpool का तोड़ा सपना, छठी बार EPL का खिताब जीतकर रचा इतिहास
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.