scriptनेशनल चैंपियनशिप खेलने जा रहे तमिलनाडु के टॉप टेबल टेनिस खिलाड़ी डी विश्वा की एक्सीडेंट में मौत, देश के लिए जीते थे कई पदक | Patrika News
नई दिल्ली

नेशनल चैंपियनशिप खेलने जा रहे तमिलनाडु के टॉप टेबल टेनिस खिलाड़ी डी विश्वा की एक्सीडेंट में मौत, देश के लिए जीते थे कई पदक

मेघालय के री-भोई जिले में रविवार को एक सड़क हादसे में टेबल टेनिस खिलाड़ी दीनदयालन विश्वा की मौत हो गई। वह 83वें सीनियर राष्ट्रीय और अंतर-राज्यीय टेबल टेनिस चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए शिलॉन्ग जा रहे थे।

नई दिल्लीApr 18, 2022 / 12:09 pm

Archana Keshri

tamil_nadu_table_tennis_player.jpg
तमिलनाडु के रहने वाले टॉप टेबल टेनिस खिलाड़ियों में से एक दीनदयाल विश्वा की सड़क हादसे में मौत हो गई। वह 83वीं सीनियर नेशनल और इंटर-स्टेट टेबल टेनिस चैम्पियनशिप में भाग लेने के लिए गुवाहाटी से शिलांग जा रहे थे। 18 साल के विश्व के साथ टैक्सी में यात्रा कर रहे तीन अन्य लोग रमेश संतोष कुमार, अविनाश प्रसन्नाजी श्रीनिवासन और किशोर कुमार को गंभीर चोटें आईं। पुलिस के मुताबिक, यह दुर्घटना तब हुई जब उनकी टैक्सी 12-पहिया ट्रक से टकरा गई।
केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रिजिजू ने डी विश्वा के निधन पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट किया, “यह जानकर बहुत दुख हुआ कि तमिलनाडु के युवा टेबल टेनिस खिलाड़ी दीनदयालन विश्व की मेघालय के री-भोई में एक दुर्घटना में मृत्यु हो गई। वह 83वीं सीनियर नेशनल टेबल टेनिस चैम्पियनशिप में भाग लेने के लिए शिलांग जा रहे थे। उनके परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना है।”
https://twitter.com/KirenRijiju/status/1515737657589919744?ref_src=twsrc%5Etfw
डी विश्वा के निधन पर मेघालय के सीएम कॉनराड संगमा ने भी ट्वीच कर शोक जताया। उन्होंने लिखा, “यह जानकर दुख हुआ कि तमिलनाडु के पैडलर दीनदयालन विश्व का हमारे राज्य में 83वीं सीनियर राष्ट्रीय टेबल टेनिस चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए शिलांग जाते समय री भोई जिले में एक दुर्घटना के बाद निधन हो गया। इतनी कम उम्र में बड़े-बड़े सपनों के साथ दीनदयालन का पूरा जीवन उनके आगे था। मैं उनके परिवार के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। आवश्यक औपचारिकताओं को पूरा करने के लिए टीम को हर संभव सहायता देने को कहा है। उनकी आत्मा को शांति मिले।”
https://twitter.com/SangmaConrad/status/1515730158992338949?ref_src=twsrc%5Etfw
टेबल टेनिस फेडरेशन ऑफ इंडिया (TTFI) ने इस दुर्घटना की पुष्टि की है। टीटीएफआई की विज्ञप्ति में कहा गया है, “विपरीत दिशा से आ रहा एक 12-पहिया ट्रेलर उमली चेक पोस्ट के निकट सड़क के डिवाइडर को पार करते हुए टैक्सी से टकरा गया और खाई में गिर गया। टैक्सी चालक की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि विश्वा को नॉर्थ ईस्टर्न इंदिरा गांधी रीजनल इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ एंड मेडिकल साइंसेज ने मृत घोषित कर दिया। जबकि अन्य खिलाड़ी अब यहां पूर्वोत्तर इंदिरा गांधी क्षेत्रीय स्वास्थ्य एवं चिकित्सा विज्ञान संस्थान में भर्ती हैं। सभी खतरे से बाहर हैं।”
एमटीटीए ने कहा कि डी विश्वा ने देश और विदेश में कई जूनियर, सब-जूनियर और कैडेट खिताब जीते थे और उनका निधन भारत में खेल के लिए एक बड़ा झटका है। विश्वा के परिवार के सदस्य नोंगपो पहुंचने वाले हैं, जहां उनका शव रखा गया है। तो वहीं हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने विश्व के निधन पर शोक व्यक्त किया और उनके परिवार के लिए 5 लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की है।

यह भी पढ़ें

कुरान जलाने को लेकर दंगों की आग में जल रहे स्वीडन के कई शहर, चौथे दिन भी जारी रही हिंसा

दीनदयालन प्रतिभावान खिलाड़ी थे और उन्होंने रैंकिंग स्तर के कई खिताब जीते थे। उन्हें 27 अप्रैल से आस्ट्रिया के लिंज में डब्ल्यूटीटी युवा चैंपियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व करना था। दीनदयालन ने देश और विदेश में जूनियर, सब-जूनियर और कैडेट स्तर पर कई खिताब जीते थे। उनका निधन भारत में खेल के लिए एक बड़ा झटका है।

यह भी पढ़ें

AAP पर BJP का जोरदार वार, “काम नहीं, बात करना है ‘आप’ की रणनीति”

Home / New Delhi / नेशनल चैंपियनशिप खेलने जा रहे तमिलनाडु के टॉप टेबल टेनिस खिलाड़ी डी विश्वा की एक्सीडेंट में मौत, देश के लिए जीते थे कई पदक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो