WWE रिंग के बाहर भी इन खूबसूरत महिला रेसलर्स का रहा है जलवा

WWE रिंग के बाहर भी इन खूबसूरत महिला रेसलर्स का रहा है जलवा

90 के दशक में डब्ल्यू डबल्यू ई रिंग में अंडरटेकर, रॉक स्टीव ऑस्टिन जैसे दिग्गज पहलवानों की फाइट देखने वाले दीवानों की कमी नहीं रही है, लेकिन इनके रिंग में जलवा दिखाने के बावजूद महिला रेसलरों के दीवानगी लोगों के सिर चढ़कर बोलती थी।

नई दिल्ली। 90 के दशक में WWE रिंग में अंडरटेकर, रॉक, स्टीव ऑस्टिन जैसे दिग्गज पहलवानों की फाइट देखने वाले दीवानों की कमी नहीं रही है, लेकिन इनके रिंग में जलवा दिखाने के बावजूद महिला रेसलरों के दीवानगी लोगों के सिर चढ़कर बोलती थी।


महिला रेसलर न केवल फाइट में बल्कि अपनी खूबसूरती को लेकर भी चर्चा में रही है। आइए रेसलिंग की दुनिया की उन हसीन महिला रेसलरों से आपको परिचय कराते है, जिनमें कुछ तो पेशेवर मॉडल होने के साथ ही साथ अन्य पेशे से जुड़ी रही हैं।  

trish stratus

ट्रिश स्ट्रेटसः सर्वश्रेष्ठ पेशेवर महिला पहलवान कि तरह वह हॉट दिवा भी हैं। वह कई पुरस्कार समारोह और टीवी शो की मेज़बानी भी कर चुकी हैं। स्ट्रेटस चैरिटी के काम में भी शामिल रही हैं।

tiffany

टिफनीः टैरिन निकोल टेर्रेल उर्फ टिफनी अमेरिका की एक पेशेवर रेसलर ही नहीं बल्कि रेफरी, स्टंट वूमन और अभिनेत्री भी है। इन्होंने कई फिल्मों के अलावा टीवी सीरिअल्स में में भी काम किया है। उन्होंने हॉल ही टोटल नॉन स्टॉप एक्शन रेसलिंग से जुड़ी है, जहां वे टीएनए नॉकआउट चैंपियन भी रह चुकी हैं। 

tammy lynn sytch

सनीः सनी के नाम से फेमस टैमी लिन सीच का पेशेवर पहलवान के तौर पर करियर बहुत ही छोटा रहा है लेकिन इस दौरान उन्होंने जो भी किया उसकी अमिट छाप पड़ गयी। उन्होंने एक्सट्रीम चैम्पियनशिप रेसलिंग ( ECW ), विश्व चैम्पियनशिप रेसलिंग (WCW) , रिंग ऑफ़ ऑनर, वर्ल्ड रेसलिंग फेडरेशन/ एंटरटेनमेंट के रूप में विभिन्न कुश्ती पदोन्नति के लिए काम किया है। बाद में उन्हें प्रबंधक के रूप में चुना गया था।


Maria Kanellis

मारियाः मारिया केनेलिस बेनेट को मारिया के नाम से भी जाना जाता है। वे कुश्ती और मॉडलिग के अलावा गायिका, गीतकार और कलाकार भी है। उनकी खूबसूरती का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि वह अप्रैल 2008 में प्लेबॉय मैगजीन के कवर पर आ चुकी हैं। 

maryse ouellet

मर्य्से ओएलटः मर्य्से ओएलट 2003 में पूर्व मिस हवाई ट्रोपिक कनाडा का ख़िताब हासिल कर चुकी है। ये पेशेवर कुश्ती के तौर पर WWE करियर छोटा रहा है। इसके बावजूद मर्य्से ओएलट दो दिवा चैम्पियनशिप रनअप रह चुकी है। बेहतरीन रेसलर होने के बावजूद WWE  ने उन्हें किसी वजह से निकाल दिया। इसके बाद वे बिजनेस कर रही है। 

kelly kelly

केली केलीः टेलीविजन एंकर बनने के लिए पत्रकारिता की पढ़ाई करने वाली 26 वर्षीय पूर्व WWE दिवास चैंपियन स्विम वियर मॉडल रही हैं। लेकिन वे रेस्लिंग की दुनिया में आ गई। हालाकि वे अच्छी पेशेवर पहलवान तो नहीं बनी लेकिन वह निश्चित रूप से कभी सबसे खूबसूरत WWE दिवा में से एक थी।

sable

सेबलः  रीना मारलेट लेजनर जिन्हें सेबल के नाम से जाना जाता रहा है, WWE इतिहास की सबसे खूबसूरत और आकर्षक रेसलरों में से एक है। मार्क मेरो से तलाक हो जाने के बाद इस महिला पहलवान ने मई 2006 में ब्रोक लेसनर से शादी कर ली जो उम्र में सेबल से 10 साल छोटे है।

lita

लिटाः सबसे खूबसूरत महिला रेसलर के तौर पर पहचाने जाने वाली लिटा चार बार WWE महिला चैम्पियनशिप रन जीती है। 2006 में पेशेवर कुश्ती से संन्यास लेने के बाद अब वे लूचागोरस नाम का एक रॉक बैंड चलाती हैं।

stacy keibler

स्टेसी कीब्लरः छह साल के WWE  करियर में कुश्ती के अलावा वे एक पेशेवर मॉडल और अभिनेत्री रही हैं। 2004 में WWE ने उन्हें वर्ष की दिवा के रूप में घोषित किया था। उनकी तस्वीरें मैक्सिम और स्टफ मैग्जीन्स में छप चुकी हैं।

torrie wilson

टोरी विल्सनः प्लेबॉय मॉडल रह चुकीं विल्सन 2007 में वह FH मैगजीन की 100 सबसे खूबसूरत महिलाओं की सूची में 43वें स्थान पर थी। इसके बावजूद 7 साल के वर्ल्ड रेसलिंग एंटरटेनमेंट कैरियर में वह एक भी चैम्पियनशिप नहीं जीत सकीं। विल्सन ने 2008 में पेशेवर कुश्ती से संन्यास ले लिया।
खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned