scriptFirst hearing today after the court's decision Gyanvapi Shringar Gauri | ज्ञानवापी श्रृंगार गौरी केस : कोर्ट के फैसले के बाद आज पहली सुनवाई, मस्जिद कमेटी ने कोर्ट से 8 हफ्तों का समय मांगा | Patrika News

ज्ञानवापी श्रृंगार गौरी केस : कोर्ट के फैसले के बाद आज पहली सुनवाई, मस्जिद कमेटी ने कोर्ट से 8 हफ्तों का समय मांगा

Published: Sep 22, 2022 05:02:21 pm

Submitted by:

Anand Shukla

ज्ञानवापी श्रृंगार गौरी केस मामले की आज पहली सुनवाई है । दोपहर दो बजे सुनवाई शुर होगी । इससे पहले जज मुस्लिम पक्ष की तरफ से दिया गया एप्लिकेशन पर विचार करेंगे । जिसमें कहा गया है कि उन्हें 8 हफ्तों की समय दिया जाए ।

masjid.png
ज्ञानवापी मस्जिद
वाराणसी : जिला कोर्ट में ज्ञानवापी श्रृंगार गौरी केस मामले की आज पहली सुनवाई है । इससे पहले 12 सितंबर को जिला कोर्ट ने ज्ञानवापी मामले में फैसला सुनाते हुए जज एके विश्वेश की एकल पीठ ने केस को सुनवाई योग्य माना था। अदालत ने मुस्लिम पक्ष की याचिका को खारिज करते हुए कहा था कि मुकदमा विचारणीय है। मामले की अगली सुनवाई 22 सितंबर को होगी।
जिला कोर्ट ने पहला फैसला हिंदू के पक्ष में दिया था। इससे हिंदू का पक्ष प्रबल माना जा रहा है। श्रृंगार गौरी केस में याचिकाकर्ताओं ने नियमित पूजा अर्चना की मांग की है। कोर्ट का फैसला आने के बाद इस मामले में आज पहली सुनवाई हो रही है।
यह भी पढ़ें

सदन में बीजेपी ने खेला ऐसा दांव, सपा के सारे विधायक असमंजस में पड़ गए,वेल में धरना पर बैठे या नहीं क्या करें ?

कोर्ट में एप्लिकेशन देकर मुस्लिम पक्ष 8 हफ्तों का समय मांगा
वहीं मुस्लिम पक्ष कोर्ट से 8 हफ्तों का समय का मांगा है। इसके लिए मुस्लिम पक्ष के वकील रईस अहमद और एखलाक अहमद ने कहा कि हमने कोर्ट से अनुरोध किया है कि वह सुप्रीम कोर्ट के आदेश को ध्यान में रखते हुए हमें 8 हफ्ते का समय देने पर विचार करें। फिलहाल कोर्ट ने हमारी एप्लिकेशन पर सुनवाई के लिए 22 सितंबर की डेट फिक्स की है।
मुस्लिम पक्ष के वकील का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया था कि श्रृंगार गौरी केस को जिला जज स्तर के न्यायाधीश सुनेंगे। अगर उनके आदेश से कोई पक्ष असहमत होता है तो वह उसके खिलाफ हाई कोर्ट जा सकता है। इसके लिए उसे 8 हफ्ते का समय दिया जाना चाहिए।
हिंदू पक्ष का क्या कहना है ?
हिंदू पक्ष के वकील का कहना है कि कि ज्ञानवापी भगवान विश्वनाथ का मंडप है। यह बाबा भोलेनाथ अपने पूरे परिवार के साथ विराजमान हैं। वजूखाने में जिस जगह शिवलिंग मिला है,जो शिवलिंग मिला है उसका अरघा भी अगर मिल गया तो ये साबित करना आसान होगा कि ये ज्ञानवापी मंदिर और भगवान आदि विश्वेश्वर यहां स्वयं विराजमान है। उन्होंने कहा कि जब ये साबित हो जाएगा तो फिर हम अदालत से श्रृंगार गौरी के साथ भगवान आदि विश्वेश्वर के दर्शन पूजन की इजाजत मांगेंगे।
यह भी पढ़ें

क्या ओपी राजभर बीजेपी का दामन दोबारा थामेंगे ? सीएम योगी से मुलाकात की

फिलहाल आज ज्ञानवापी श्रृंगार गौरी केस की पहली सुनवाई है । जिला जज इस मामले में दोपहर 2 बजे सुनाई करेंगे । मुस्लिम पक्ष ने एक एप्लिकेशन पत्र कोर्ट में दिया है कि उन्हें 8 हफ्तों का समय दिया जाए, जिस पर विचार किया जाए। इसके बाद सुनवाई को शुरू किया जाए।

सम्बधित खबरे

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

महाराष्ट्र: बल्लारशाह रेलवे स्टेशन पर फुटओवर ब्रिज का हिस्सा गिरा, 20 यात्री घायल, 8 की हालत गंभीरGujarat Elections 2022: PM मोदी का कांग्रेस पर निशाना, कहा- देश में चरम पर था आतंकवादश्रद्धा मर्डर केस: सोमवार को आफताब के नार्को टेस्ट के लिए FSL में तैयारी, जानिए तिहाड़ में कैसे गुजरी पहली रातराजस्थान में बैकफुट पर कांग्रेस, पार्टी में फूट का डर, गहलोत खेमा शांत, पायलट समर्थक मुखरकेजरीवाल का बड़ा दावा! बोले- लिख कर देता हूं गुजरात में बन रही AAP की सरकारBJP का केजरीवाल पर हमला, संबित पात्रा बोले, सत्येंद्र जैन के लिए जेल में रखे गए हैं 10 लोगपूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सहारनपुर दो दिवसीय दौरे पर, कई कार्यक्रमों में करेंगे शिरकतमन की बात में पीएम मोदी ने कहा, जी-20 की अध्यक्षता मिलना गौरव की बात
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.