scriptAligarh : सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश,डॉ अंबेडकर की मूर्ति की खंडित,मौके पर तनावपूर्ण माहौल | Some unknown people broke the statue of Bhimrao Ambedkar in Aligarh | Patrika News
राज्य

Aligarh : सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश,डॉ अंबेडकर की मूर्ति की खंडित,मौके पर तनावपूर्ण माहौल

कल रात अलीगढ़ के थाना लोधा क्षेत्र के गांव केशोपुर जाफरी में कुछ अज्ञात लोगों ने बाबा साहव भीम राव अंबेडकर की मूर्ति तोड़ दी । इसके बाद सुबह जब कुछ ग्रामीणों ने पार्क में घूमने गए तब देखा किसी ने बाबा साहब अंबेडकर की मूर्ति तोड़ दी है। इसके बाद गांव वालों के अंदर रोष देखने को मिला।

अलीगढ़Sep 11, 2022 / 04:39 pm

Anand Shukla

bh.png

कुछ अज्ञात लोगों ने बाबा साहब भीम राव अंबेडकर की मूर्ति तोड़ दिया

अलीगढ़ : उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना लोधा क्षेत्र के गांव केशोपुर जाफरी में रविवार की सुबह गांव के अंदर पार्क में लगी वर्षों पुरानी संविधान निर्माता डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की मूर्ति को अराजक तत्वों के द्वारा कई जगह से तोड़ते हुए क्षतिग्रस्त कर दिया गया। रविवार की सुबह बाबा साहेब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की मूर्ति संदिग्ध परिस्थितियों में टूटी हुई मिलने के बाद ग्रामीणों में आक्रोश पनप गया। जिसके बाद महिलाओं समेत ग्रामीणों द्वारा जमकर हंगामा किया जाने लगा।
इस दौरान डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा क्षतिग्रस्त कर तोड़े जाने की सूचना जंगल में लगी आग की तरह पूरे गांव में फैल गई ओर सैकड़ों की तादाद में ग्रामीणों का जमावड़ा मौके पर लग गया और हंगामा करते हुए ग्रामीणों में रोष फैल गया। वहीं मामले की सूचना पर बड़ी तादाद में कई थानों का पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गया और मौके पर पहुंची थाना पुलिस ने लोगों को समझा बुझाकर मामले को शांत कराने में जुट गई। तो वही गुस्साए ग्रामीणों ने तत्काल क्षतिग्रस्त की गई अंबेडकर की मूर्ति की जगह जिला प्रशासन के द्वारा तत्काल नई मूर्ति मंगवा कर लगाएं जाने की मांग कर रहे हैं।
यह भी पढ़ें

सीएम योगी ने गोविंद बल्लभ पंत की जयंति पर दी श्रद्धाजंलि, यूपी के पहले मुख्यमंत्री थे पंत

जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना लोधा इलाके के गांव केशोपुर जाफरी में रविवार की सुबह ग्रामीणों में उस वक्त तनाव पूर्ण माहौल के बीच भगदड़ मच गई। जब अराजक तत्वों के द्वारा माहौल खराब करने के उद्देश्य से गांव के अंदर पार्क में रखी वर्षों पुरानी देश के संविधान निर्माता डॉ बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की मूर्ति के कई जगह से तोड़ते हुए क्षतिग्रस्त कर दिया गया।
मूर्ति टूटने पर ग्रामीणों के अंदर रोष
बताया जा रहा है कि ग्रामीण सुबह होने पर जब पार्क में टहलने के लिए गए तो अंबेडकर की मूर्ति कई जगज से टूटी हुई देखी। लोगों की नजर जब बाबा साहब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की क्षतिग्रस्त मूर्ति पर पहुंची तो छतिग्रस्त मूर्ति देखते ही लोगों में आक्रोश पनप गया और सैकड़ों की तादाद में महिलाओं समेत ग्रामीणों का जमावड़ा मौके पर लग गया और जमकर हंगामा करने लगे। इस दौरान मौके पर मौजूद हंगामा कर रहे ग्रामीणों के द्वारा तत्काल बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की क्षतिग्रस्त मूर्ति की जगह नई मूर्ति लगवाए जाने की जिला प्रशासन से मांग की गई।
यह भी पढ़ें

क्या 2024 लोकसभा चुनाव में नीतीश कुमार,हेमंत और अखिलेश मिलकर मोदी को हरा पाएंगे?

जबकि मूर्ति तोड़ने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई किए जाने की भी मांग की गई। इसके साथ ही संविधान निर्माता की मूर्ति क्षतिग्रस्त किए जाने की सूचना मिलते ही इलाका पुलिस समेत कई थानों की पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गया। मौके पर पहुंचे पुलिस को अधिकारियों द्वारा गुस्साए ग्रामीणों को समझा-बुझाकर मामले को शांत कराने की कोशिश की जा रही है। हालांकि मौके पर तनावपूर्ण स्थिति बनी हुई है। जबकि पुलिस के आला अधिकारी समेत कई थानों का पुलिस फोर्स मौके पर मौजूद है।

Home / State / Aligarh : सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश,डॉ अंबेडकर की मूर्ति की खंडित,मौके पर तनावपूर्ण माहौल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो