scriptसिंगरौली से आए ग्रामीण का घर लौटते समय 7 हाथियों से हो गया सामना, कुचलकर मार डाला | 7 elephants killed to crushed Villager who came from Singrauli dist | Patrika News
सुरजपुर

सिंगरौली से आए ग्रामीण का घर लौटते समय 7 हाथियों से हो गया सामना, कुचलकर मार डाला

Elephants killed villagers: चांदनी-बिहारपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत मोहरसोप जंगल में हुई घटना, दूसरे दिन वन विभाग की टीम ने बरामद किया शव, दो दल में 37 हाथी क्षेत्र में कर रहे हैं विचरण

सुरजपुरFeb 18, 2024 / 08:55 pm

rampravesh vishwakarma

Elephants killed villagers

Forest department team near dead body of villagers

सूरजपुर. Elephants killed villagers: सूरजपुर जिले के चांदनी-बिहारपुर क्षेत्र में हाथियों का आतंक जारी है। शनिवार को 7 हाथियों के दल ने मध्यप्रदेश के सिंगरौली जिले से आए एक ग्रामीण को कुचलकर मार डाला। ग्रामीण शनिवार को अपने घर लौट रहा था, इसी दौरान जंगल में उसका हाथियों के दल से सामना हो गया था। घटना की जानकारी मिलने के बाद रविवार को वन अमला मौके पर पहुंचा और मृतक के शव का पंचनामा तैयार कर पोस्ट मार्टम के लिए भेज दिया।

मध्यप्रदेश के सिंगरौली जिला स्थित ग्राम मलगो निवासी मायाराम नाई उम्र 55 वर्ष शनिवार को चांदनी-बिहारपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम मोहरसोप आया था। वह जंगल के रास्ते अपने घर को जा रहा था।

इसी बीच दलदली के जंगल पहुंचते ही उसका सामना 7 हाथियों के दल से हो गया। हाथियों ने उसे बेरहमी से कुचल दिया, इससे उसकी मौत हो गई।
घटना के बाद हाथियों की मौजूदगी रहने के कारण देर शाम तक वन अमले ने दूरी बनाए रखी। रविवार को वन अमला घटनास्थल पर पहुंचा और शव को कब्जे में लेकर पंचनामा की कार्यवाही कर पोस्टमास्र्टम के लिए भेज दिया है।

पिता ने बेची जमीन, मौत के बाद बेटे ने पत्नी व बहन के साथ मिलकर शिक्षिका व उसके बच्चों को पीटा, बाउंड्रीवाल भी ढहाया


दो दल में विचरण कर रहे 37 हाथी
गौरतलब है कि बिहारपुर क्षेत्र व उद्यान एरिया में दो दलों में हाथियों की मौजूदगी एक माह से है। एक दल में 30 तो वहीं दूसरे दल में ७ हाथी हैं। हाथियों का दल मोहरसोप के जंगल, रसौकी, बसनारा व छतरंग के जंगल सहित उद्यान क्षेत्र में विचरण कर रहा है।

Hindi News/ Surajpur / सिंगरौली से आए ग्रामीण का घर लौटते समय 7 हाथियों से हो गया सामना, कुचलकर मार डाला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो