scriptएसडीएम ने लॉकडाउन में होने वाली सभी शादियों की अनुमति की निरस्त, आज भर की छूट | Marriage revoke: SDM revoked permission of all marriages amid lockdown | Patrika News
सुरजपुर

एसडीएम ने लॉकडाउन में होने वाली सभी शादियों की अनुमति की निरस्त, आज भर की छूट

Marriage revoke: कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए एसडीएम (SDM) ने जारी किया आदेश, नगर पंचायत समेत ग्रामीण अंचलों में कई शादियों (Marriages) को दी गई थी अनुमति

सुरजपुरMay 07, 2021 / 04:04 pm

rampravesh vishwakarma

Marriage permission revoked

Marriage

भैयाथान. कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सूरजपुर जिले में अब 15 मई की मध्य रात्रि तक लॉकडाउन (Lockdown) लगाया गया है। ऐसे में जिले की सभी सीमाएं सील की गई हैं।

शादी का सीजन होने के कारण लॉकडाउन में भी सैकड़ों लोगों ने अपने पुत्र-पुत्री की शादी के लिए आवेदन एसडीएम कार्यालय में लगाया गया था, जिसकी अनुमति भी दी गई थी। अब भैयाथान एसडीएम ने भैयाथान व ओडग़ी विकासखंड अंतर्गत 8 मई से होने वाली सभी शादियों की अनुमति (Marriage permission) निरस्त कर दी है।

यहां भी 15 मई तक बढ़ा लॉकडाउन, किराना, अंडा, मांस-मछली समेत इन दुकानों को खोलने की मिली छूट


सूरजपुर जिले के भैयाथान एसडीएम प्रकाश सिंह राजपूत ने 7 मई को आदेश जारी करते हुए कहा है कि कोविड-19 प्रकरणों की संख्या में लगातार वृद्धि होने के कारण उत्पन्न परिस्थितियों को देखते हुए भैयाथान अनुभाग अंतर्गत आने वाले भैयाथान/ओडग़ी में 8 मई से आयोजित होने वाले समस्त वैवाहिक कार्यक्रम तत्काल प्रभाव से निरस्त किया जाता है।
उन्होंने कहा कि इन शादियों की अनुमति उनके कार्यालय द्वारा पूर्व में दी गई थी। उन्होंने बताया कि सिर्फ 7 मई को ही होने वाली शादियों को अनुमति है। आदेश की प्रति उन्होंने सूरजपुर कलक्टर, एसपी, जिला पंचायत सीईओ समेत अन्य अधिकारियों को प्रेषित की है।

ओएमजी! यहां खुलेआम घूमते मिले 27 कोरोना पॉजिटिव, एसडीएम-तहसीलदार ने की ये कार्रवाई


शादियों में बढ़ रही थी भीड़
गौरतलब है कि ग्रामीण अंचलों में कोरोना संक्रमितों (Corona positives) की संख्या में भी अब लगातार बढ़ोतरी हो रही है। इसका कारण क्षेत्र में होने वाली शादियों में बढ़ रही भीड़ को माना जा रहा है।
प्रशासन द्वारा 10 से अधिक व्यक्तियों को शादी में शामिल होने की अनुमति नहीं दी गई है, इसके बावजूद काफी संख्या में लोग विवाह कार्यक्रम में शामिल हो रहे हैं। कई शादी घरों में कार्रवाई भी की गई लेकिन अन्य शादियों में भी वहीं स्थिति देखने को मिल रही है।

Home / Surajpur / एसडीएम ने लॉकडाउन में होने वाली सभी शादियों की अनुमति की निरस्त, आज भर की छूट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो